किसी के लिए बारिश राहत, तो किसी के घर से छिन गई छत, IMD ने इन जगहों पर किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1270337

किसी के लिए बारिश राहत, तो किसी के घर से छिन गई छत, IMD ने इन जगहों पर किया अलर्ट

राजधानी में लगातार हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया, तो वहीं हिसार के कई ग्रामीण इलाकों में बारिश लोगों के लिए आफत की वजह बन गई है. जलभराव से यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. 

किसी के लिए बारिश राहत, तो किसी के घर से छिन गई छत, IMD ने इन जगहों पर किया अलर्ट

नई दिल्ली: काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों के चेहरे खुशी से खिल गए हैं. Delhi-Ncr और उसके आस-पास के इलाकों में पिछले 2-3 दिनों से बारिश का दौर शुरू है, जिससे तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में भी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश के आसार हैं. दूसरी तरफ सुकून की ये बारिश कई लोगों के लिए आफत की वजह भी बन गई है. इस बारिश की वजह से कई लोगों के सर से उनकी छत छिन गई.

दिल्ली में बारिश से राहत
राजधानी में लगातार बारिश का दौर जारी है, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर यूं ही चलता रहेगा. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से यह भी जानकारी मिली है कि कई इलाकों में अच्छी बारिश, तो कहीं कम बारिश होगी. जिससे दिल्ली वालों को आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मॉनसून की दस्तक से पहले राजधानी में उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया था और लोग बारिश का ही इंतजार कर रहे थे, लेकिन यहां के लोगों को मॉनसून की पहली बारिश के बाद भी अच्छी बारिश के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा है. इस राहतभरी बारिश के बीच कई इलाकों में जलभराव हो जाने से लोगों को परेशानी भी हो रही है.  

हिसार में जल-भराव से बने बाढ़ जैसे हालात
हिसार के कई ग्रामीण इलाकों में बारिश लोगों के लिए आफत की वजह बन गई है. जलभराव की वजह से यहां कई लोगों के मकान में दरार आ गई, तो वहीं कुछ मकान भी गिर गए हैं. गांव में ये स्थिति पानी के निकलने की उचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से पैदा हो रही है. हल्की बारिश में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है. गांव के दो लोगों के घर बारिश की वजह से गिर गए. इस दौरान गनीमत रही कि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन घर में रखा सारा सामान भी खराब हो गया और इस मौसम इन लोगों के उपर से छत छिन गई. गांव के लोग अब प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि मकानों में जो नुकसान हुआ है उसका उचित मुआवजा दिया जाए और पानी की निकासी का उचित प्रबंध करवाया जाए. 

Watch Live TV

Trending news