नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में ठंड ने दस्तक दे दी है. पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद दिल्ली में एक बार फिर ठंड का सितम जारी हो गया है. पिछले 5 दिनों से ठंड से मिली राहत के बाद ठंड ने दोबारा लोगों की मुश्किलों को बड़ा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से ठंड कम हो गई थी, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली थी. वहीं अब एक बार फिर दिल्ली में ठंड का सितम बढ़ गया है. यहां आज सुबह का तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं लोगों को तेज हवाओं और शीत लेकर के कारण कोहरे से निजात तो मिल गई है, लेकिन शीत लहर के कारण रात और खुले में काम करने वालों को परेशानी में डाल दिया है, लोगों ने बताया कि रात की तेज हवाओं के कारण बुरा हाल हो रखा है. अलाव के सहारे ठंड से खुद को बचा रहे हैं.  आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम 5 डिग्री रहने का अनुमान है. 


वहीं राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ रहा है, जिसके चलते सरकार और प्रशासन वायु प्रदूषण को कम करने के प्रयास कर रही है. वहीं आउटर दिल्ली के रनहोला विकास नगर इलाके का AQI लेवल भी 300 के पार है. इसके बावजूद भी इलाके के लोग हैं, जो आगजनी की घटनाओं को करके वायु प्रदूषण बढ़ा रहे हैं. वहीं विकास नगर इलाके में नजफगढ़ ड्रेन के किनारे कूड़े के ढेर में असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दी गई. जहां देखते ही देखते यह आग लगभग 400 से 500 मीटर के दायरे में फैल गई. इसकी वजह से इलाके की कॉलोनियों में धुआं ही धुआं फैल गया और लोग काफी परेशान होते नजर आए.