Weather Update: हरियाणा में मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है. हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर बार-बार देकने को मिल रहा है, जिस वजह से सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई तो वहीं मंगलवार और बुधवार को मौसम साफ बना रहा. वहीं अब पश्चिमी विक्षोभ मौसम में दोबारा परिवर्तन लाने वाला है. मानसून की विदाई के साथ ही मौसम भी करवट ले रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: घर में घुसकर की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर मां और मौसी के साथ की मारपीट


मौसम विभाग के अनुसार 13 अक्टूबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है. इसमें हरियाणा में एक बार फिर बारिश की संभावना बन रही है. वहीं प्रदेश के कई इलाकों में सक्रिय विक्षोभ के कारण बूंदाबांदी के भी आसार नजर आ रहे हैं. वहीं इस बारिश से प्रदेश के इलाकों में गिरावट आने की संभावना है.


बता दें कि पिछले हरियाणा में पिछले हफ्ते तापमान में न्यूनतम गिरवट दर्ज की गई है. कई जिलों में तो सुबह के समय हल्के कोहरे के साथ हल्की ठंड महसूस की जा रही है. इसके साथ ही दोपहर के समय हल्की गर्मी भी बनी हुई है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आएगी.


मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश से 30 सितंबर को मानसून की विदाई हो गई थी. वहीं इस बार हरियाणा के 16 जिलों में सामान्य या उससे अधिक बारिश दर्ज की गई. वहीं 6 जिलों में मानसून रूठा हुआ नजर आया. 26 जून को प्रदेश में मानसून की एंट्री हुई थी. 


मौसम विभाग के अनुसार 14 अक्टूबर को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगी. वहीं 15 अक्टूबर से प्रदेश में बूंदाबांदी के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं 16 अक्टूबर को उत्तर हरियाणा और पश्चिम और दक्षिण पश्चिम की हिस्सों में हल्की बारिश की भी संभावना बन रही है.