Lok Sabha Election 2024: अगर I.N.D.I.A जीता चुनाव तो क्या PM बनेंगे केजरीवाल? दिल्ली के सीएम ने बताया अपना इरादा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2259325

Lok Sabha Election 2024: अगर I.N.D.I.A जीता चुनाव तो क्या PM बनेंगे केजरीवाल? दिल्ली के सीएम ने बताया अपना इरादा

Delhi News: मुख्यमंत्री ने आशंका जताते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश और लोकतंत्र को मौजूदा तानाशाही से बचाने का है. अगर वे (बीजेपी) सत्ता में वापस आए तो लोकतंत्र खत्म कर देंगे. चुनाव नहीं होंगे और अगर होंगे भी तो रूस की तरह ही होंगे. 

Lok Sabha Election 2024: अगर I.N.D.I.A जीता चुनाव तो क्या PM बनेंगे केजरीवाल? दिल्ली के सीएम ने बताया अपना इरादा

Arvind Kejriwal Latest News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि अगर इंडिया गठबंधन चुनाव जीत जाता है तो वह देश के अगले प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. आम आदमी पार्टी केवल 22 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली एक बहुत छोटी पार्टी हैं. पीएम बनने का उनका कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य मौजूदा ''तानाशाही'' से देश और लोकतंत्र को बचाना है. इंडिया ब्लॉक की ओर से पीएम चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसका फैसला 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद किया जाएगा. 

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आती है तो सभी विपक्षी नेता जेल में होंगे. बीजेपी चुनावों पर कब्जा कर लेगी. केजरीवाल ने कहा कि इंडी अलायंस धीरे-धीरे 300 के आंकड़े की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने विश्वास जताया कि गठबंधन देश को एक अच्छी और स्थिर सरकार देगा. क्या वह राहुल गांधी को देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करेंगे. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा, इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है. यह एक सैद्धांतिक सवाल है. हम साथ बैठकर इस पर चर्चा करेंगे. 

पुतिन और इमरान का जिक्र कर समझाई बात 
उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश और लोकतंत्र को मौजूदा तानाशाही से बचाने का है. अगर वे (बीजेपी) सत्ता में वापस आए तो लोकतंत्र खत्म कर देंगे. चुनाव नहीं होंगे और अगर होंगे भी तो रूस की तरह ही होंगे. पुतिन ने या तो पूरे विपक्ष को जेल भेज दिया या उन्हें खत्म कर दिया और फिर चुनाव कराए और 87 फीसदी वोट हासिल किए.

केजरीवाल ने अपनी बात समझाने के लिए पाकिस्तान का उदाहरण भी दिया. केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में इमरान खान को जेल भेज दिया गया और उनकी पार्टी और चुनाव चिह्न छीन लिया गया. बीजेपी भी ऐसा ही करेगी. विपक्षी नेताओं को जेल भेजा जाएगा. किसी को नहीं छोड़ा जाएगा. सभी जेल में होंगे और फिर वे चुनाव जीतते रहेंगे. दिल्ली चुनाव को लेकर सीएम ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा. 

Trending news