Yamunanagar News: देव स्थलों का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान. यह नारे लगाते हुए गुरूवार को संत समाज से जुड़े भारी संख्यां में लोग सड़कों पर उतर आए. प्रदर्शन के दौरान शंखनाद और जय श्रीराम के उदघोष हर तरफ गुंजाएमान थे. जिला सचिवालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया. जिसके बाद एसपी और सिविल अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया. मगर संत समाज के साथ आए विश्व हिंदू परिषद् और बजरंग दल के नेताओं ने पुलिस पर ही पक्षपात के आरोप लगाए. लिहाजा अधिकारियों के तर्क प्रदर्शनकारियों के गुस्से को शांत नहीं कर पाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संत समाज के साथ आए प्रदर्शनकारियों ने हरियाणा के कृषिमंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास स्थान की तरफ रूख कर लिया और कृषिमंत्री के समक्ष अपनी बात रखी. आरोप है कि भगवान श्रीनारायण की तपोभूमि आदिबद्री मंदिर प्रांगण में नवरात्र के पावन अवसर पर विशेष समुदाय के कुछ शरारती लोगों द्वारा शराब और मांस का सेवन किया गया. लोगों ने जब इसका ऐतराज किया तो उन्होंने झगड़ा करना शूरू कर दिया. इसी के साथ आरोपियों ने फोन कर अपने साथियों को भी मौके पर बुला लिया और देखते ही देखते भारी संख्यां में लाठी-डंडों के साथ विशेष समुदाय के लोग जूते-चप्पलों के साथ मंदिर परिसर में घुस गए. अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के अलावा पुजारी को धमकियां देने लगे.


ये भी पढ़ें: INLD Candidates: INLD ने हरियाणा की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे मिला मौका


प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि मंदिर की मर्यादा का जान बूझकर अपमान किया गया है और पुलिस ने जल्दबाजी दिखाते हुए एक तरफा कार्रवाई को अंजाम दिया है. कृषिमंत्री ने लोगों को यह आश्वासन देते हुए शांत किया कि दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाई अमल में लाई जाएगी और अगर किसी अधिकारी की मिली भगत पाई गई तो उसके खिलाफ भी सख्त एक्शन लेने के लिए एसपी को निर्देश दे दिए गए है. 


INPUT: KULWANT SINGH