Yamunanagar News: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हुड्डा पर किया पलटवार, कहा- स्कूलों में उपलब्ध कराईं सभी सुविधाएं
Advertisement

Yamunanagar News: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हुड्डा पर किया पलटवार, कहा- स्कूलों में उपलब्ध कराईं सभी सुविधाएं

Yamunanagar News: नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान का पलटवार करते हुए कहा कि राज्य में हो रहीं भर्तियां, स्कूलों में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं.

 

Yamunanagar News: शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हुड्डा पर किया पलटवार, कहा- स्कूलों में उपलब्ध कराईं सभी सुविधाएं

Yamunanagar News: भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रतिपक्ष के बयान पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने पलटवार करते हुए कहा कि भर्तियां हो रही हैं. 27 ब्लॉक के स्कूलों में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं और अगले 1 वर्ष में बचे हुए सभी स्कूलों में हर सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी. प्रदेश में सबसे ज्यादा प्ले स्कूल खोले गए हैं. 2023-24 के बजट में जरूरत के हिसाब से 1360 करोड़ का कम बजट दिया गया है कि बात पर गोलमोल करते हुए कहा कि सभी स्कूलों में धीरे-धीरे काम हो जाएगा. केंद्र व प्रदेश सरकार ने भारी तरक्की की है.

ये भी पढ़ें: Summer Food Tips: कर रहे हैं रोज दही का सेवन तो हो जाएं सावधान, झेलनी पड़ सकती है ये दिक्कत

 

हरियाणा के शिक्षा वन एवं पर्यावरण मंत्री कंवर पाल गुज्जर का कहना है कि महिला पहलवानों के मामले में राजनीति हो रही है. कुछ लोग अपनी रोटियां सेकने के लिए महिला पहलवानों का इस्तेमाल कर रहे हैं. यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि इस संबंध में कमेटी का गठन किया हुआ है, जो जांच कर रही है. जांच में जो भी बात सामने आएगी, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

शिक्षा मंत्री गुर्जर ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. इसी के चलते कई भर्तियां रद्द हुई, क्योंकि भर्तियों में अनियमितताएं थीं. वर्तमान सरकार के 8 वर्ष के कार्यकाल में किसी एक भी भर्ती पर उंगली नहीं उठी. वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस व इनेलो सरकार में सांसदों व विधायकों के बच्चों को बड़े पदों पर नियुक्त किया जाता था, उनका डाटा ले लो और वर्तमान सरकार का पता लगा लो पता लग जाएगा, किसकी सरकार में भ्रष्टाचार होता था.

शिक्षा मंत्री ने बताया कि हरियाणा के 27 ब्लॉक में स्कूलों में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं. अगले 1 वर्ष में प्रदेश के सभी ब्लॉकों में, सभी स्कूलों में सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी. वह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे.

शिक्षा मंत्री गुर्जर ने बताया कि नई शिक्षा नीति के तहत अब तक 4000 प्ले स्कूल खोले गए हैं. अगले कुछ समय में 4000 और प्ले स्कूल खोले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब बच्चों को रोजगार वाली शिक्षा दी जा रही है, इस समय 3 लाख बच्चों को वोकेशनल एजुकेशन दी जा रही है बच्चों को किट भी उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि वह पढ़ाई के बाद अपने पैरों पर खड़े हो सके.

वहीं शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में पूरे विश्व में तरक्की की है, महंगाई पर काबू पाया है. भारत का ग्रोथ रेट चाइना से भी डेढ़ गुना ज्यादा है. अन्य मामलों में भी केंद्र व प्रदेश सरकार ने भारी तरक्की की है.

Input: Kulwant Singh

Trending news