Delhi-Ncr Winters: मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक इस बार सर्दी परेशान करने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में दिसंबर से जनवरी के बीच कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है. इससे इतर राष्ट्रीय राजधानी की बात करें तो बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बीते कुछ दिनों से एकदम सामान्य बना हुआ है. आईएमडी की मानें तो नवंबर के पहले सप्ताह से दिल्ली में हल्की ठंड शुरू हो सकती है, जिसमें शॉल या एक स्वेटर पहनना पड़ सकता है. वहीं 15 नवंबर के बाद से स्वेटर, शॉल और कंबल वाली ठंड का दौर शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग ने वीकेंड पर देश के कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अभी पारा चढ़ रहा है'


दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ रहा है. शनिवार को उत्तर भारत के सभी राज्यों में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है. 15 नवंबर के बाद ठंड तेजी से बढ़ेगी. जैसे जैसे जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होगी और शीतलहर चलेगी. वैसे वैसे नीचे मैदानी इलाकों में ठंडी हवाओं के चलते ही कड़ाके की ठंड असर दिखाने लगेगी. दिल्ली में शनिवार को आज अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियल रह सकता है.


ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई का वो रूल जिसे फॉलो करने पर ही क्रिमिनल्स को गैंग में मिलती है एंट्री


परेशान करेगा कोहरा?


मौसम विभाग के मुताबिक नवंबर के अंत तक जोरदार कोहरा भी अपनी दिल्ली में दस्तक देगा. उसके बाद धीरे धीरे फ्लाइट और ट्रेनें भी देरी से चलने लगेंगी. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दिल्लीवालों को जिस ठंड का इंतजार था उसके लिए उन्हे अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा. यानी सर्दी इस बार सर्दी देर से पड़ेगी. हर बार की तरह इस बार भी कड़ाके की ठंड पड़ने का दावा इस बार भी मौसम विज्ञानियों ने किया है.


ये भी पढ़ें- चेहरा, पीठ और जांघ पर निशान! जंगल में मंगेतर के सामने लड़की से गैंगरेप, वीडियो कर दिया वायरल