Kupwara Encounter: मुश्किल इलाके और खराब मौसम भी भारतीय सेना के आड़े नहीं सकते. चाहे कुछ भी हो आतंकियों का काम तमाम करने के लिए इंडियन आर्मी किसी भी हद तक जा सकती है. यह एक बार फिर सेना ने साबित कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और तंगधार में सेना ने 3 आतंकियों का द एंड कर दिया है. लेकिन ये ऑपरेशन इतना आसान नहीं था. मगर सुरक्षा बलों ने आतंकियों का काम तमाम करके ही दम लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, एलओसी के पास जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और तंगधार में आतंकियों ने घुसपैठ की प्लानिंग की हुई थी. लेकिन सुरक्षाबलों ने दोनों जगह इसे नाकाम करते हुए उनको मौत की नींद सुला दिया.  कुपवाड़ा के माछल क्षेत्र दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया तो वहीं तंगधार में एक आतंकवादी मारा गया. जबकि एक घायल हो गया. आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफल, एक पिस्तौल, चार हथगोले और जंग से जुड़ी अन्य सामग्री बरामद की गई है.



सुरक्षाबलों के लिए यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. सेना के एक सीनियर अधिकारी ने इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी है. उन्होंने कहा, "हमें पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ करने की कोशिश करेंगे. 28 अगस्त को हमें खुफिया जानकारी मिली कि यह घुसपैठ तंगधार और माछल के इलाकों से होगी. जब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी इसकी पुष्टि कर दी तो सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और बीएसएफ ने एक साथ घात लगाकर हमला किया और रात करीब 8 बजे, जब आतंकवादी माछल के इलाके में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, तो उनके और हमारी घात पार्टी के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. रात करीब 9 बजे तंगधार के इलाके में भी मुठभेड़ शुरू हो गई. इन दो ऑपरेशनों के दौरान, माछल में 2 आतंकवादी और तंगधार में 1 आतंकवादी मारा गया. इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि तंगधार में इस ऑपरेशन में 1 आतंकवादी बुरी तरह घायल हो गया है. ये ऑपरेशन कठिन इलाके और खराब मौसम में चलाए गए थे.''