बारावफात जुलूस में 'सिर तन से जुदा' के नारे, कौन बिगाड़ रहा है UP का माहौल?
Advertisement
trendingNow12435300

बारावफात जुलूस में 'सिर तन से जुदा' के नारे, कौन बिगाड़ रहा है UP का माहौल?

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बारावफात के जुलूस के दौरान 'सिर तन से जुदा' के नारे लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. इसके बाद सवाल उठने लगा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में इस तरह कौन माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है और इन सबका मास्टरमाइंड कौन है.

बारावफात जुलूस में 'सिर तन से जुदा' के नारे, कौन बिगाड़ रहा है UP का माहौल?

Barawafaat: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बारावफात के जुलूस के दौरान 'सिर तन से जुदा' के नारे लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में कुछ युवक माइक को हाथ में लेकर नारे लगा रहे हैं. 16 सेकंड के इस वायरल वीडियो में कुछ लोग मिलकर गुस्ताख-ए-रसूल की एक सजा, सर तन से जुदा के नारे लगा रहे हैं. ये मामला मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र का है. वीडियो वायरल होने के बाद सवाल उठने लगा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में इस तरह कौन माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है और इन सबका मास्टरमाइंड कौन है.

हिंदू संगठन नाराज, किया प्रदर्शन

वीडियो वायरल होते ही हिंदू संगठन नाराज हो गए और बिलारी थाने के सामने प्रदर्शन किया. बजरंग दल का कहना है कि नारों के जरिए समाज में डर का माहौल बनाया जा रहा है. बजरंग दल के प्रांत संयोजक गौरव भटनागर का कहना है कि बिलारी मे सर तन से जुदा के जो लोग नारे लगा रहे है, ये समाज मे भय का माहौल बनने का प्रयास है. बजरंग दल हिंदू समाज के कवच की तरह है और इस तरह के भाषण बजरंग दल बर्दास्त नहीं करेगा. अभी तो मुकदमा दर्ज कराया है. अगर सबको पर उतरना पड़ा तो बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेंगे.

दूसरी ओर पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच कराने की बात कही है, हालांकि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. यह भी पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कहां का है और इसमें शामिल लोग कौन हैं. फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और बिलारी में माहौल को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. मामले के सीओ बिलारी राजेश तिवारी का कहना है कि वीडियो संज्ञान मे आया है, जिसकी जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है.

सिद्धार्थनगर में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना से दो समुदाय के बीच तनावपूर्ण माहौल हो गया. पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा तो हिंदू पक्ष पथराव करने वाले लोगों पर कार्रवाई की मांग करने लगे. दरअसल, शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र में गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने के लिए जुलूस निकाला जा रहा था. आरोप है कि मारवाड़ी चौराहे पर वार्ड नंबर 11 के पास दूसरे समुदाय के लोगों ने जुलूस पर पत्थर फेंके. इसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया. पत्थरबाजी की जानकारी मिलते ही हिंदू समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए. इस बीच भारी संख्या में पुलिसबल पहुंचा. नारेबाजी तेज हो गई. वीडियो में देख सकते हैं कि इलाके में काफी संख्या में लोग मौजूद हैं. जय श्रीराम के नारे लग रहे हैं.

पत्थरबाजी से नाराज हिंदू समुदाय के लोग जुलूस आगे ना ले जाने पर अड़ गए. भारी संख्या में मौजूद हिंदू समुदाय दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगा. बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझाकर आगे बढ़ाया. तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. लोगों पर नजर रखी जा रही है और संदिग्धों की पहचान की जा रही है.

दंगे और दंगाई राज्य से गायब हो चुके हैं: सीएम योगी

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दावा कर रहे हैं कि राज्य से दंगे और दंगाई राज्य से गायब हो चुके हैं. लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अगर किसी ने कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किया तो उसे उसके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधा है और कहा है कि कानून व्यवस्था की स्थिति को ऐसा रखा गया है कि जहां हर दूसरे तीसरे दिन दंगे होते थे. आज न दंगों का पता है, न दंगाइयों का. दंगाई गायब और दंगे भी गायब तो आम नागरिक तो सुरक्षित है लेकिन दंगाइयों के आका परेशान हैं, क्योंकि इसी से उनका रोजगार चलता था.

महाराष्ट्र के बुलढाणा में गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव

महाराष्ट्र के बुलढाणा में बीती रात गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटना सामने आई है. ये वारदात बीती रात करीब 10 बजे शहर के चौबारा भाग में हुई. बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक पथराव होता रहा, जिसमें कुछ युवक घायल हो गए. थानेदार नीचोल और पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप कर स्थिति को नियंत्रित किया. यह वारदात रात के 10 बजे शहर के चौबारा भाग में हुई. जैसे ही क्षेत्र के गणेश मंडल विसर्जन जुलूस में शामिल हुए और जुलूस के आगे बढ़ रहे थे, अचानक पथराव शुरू हो गया. खबर है कि इस पथराव में कुछ युवक घायल हुए हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक थोरात भी एसआरपी कुमक के साथ खामगांव से जलगांव पहुंच गये हैऔर समग्र स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news