Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री पद के बाद जल्द ही सरकारी बंगला भी छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल, अब क्या सुविधाएं मिलेंगी, कहां रहेंगे?
Advertisement
trendingNow12435749

Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री पद के बाद जल्द ही सरकारी बंगला भी छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल, अब क्या सुविधाएं मिलेंगी, कहां रहेंगे?

Arvind Kejriwal Civil Lines House: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल अब सीएम आवास भी जल्दी खाली कर देंगे. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सभी सुविधाएं भी लौटा देंगे.

Arvind Kejriwal: मुख्यमंत्री पद के बाद जल्द ही सरकारी बंगला भी छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल, अब क्या सुविधाएं मिलेंगी, कहां रहेंगे?

Kejriwal To Vacate CM Bungalow: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बुधवार को बताया कि दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक-दो सप्ताह के अंदर अपना सरकारी आवास खाली कर देंगे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सभी सुविधाएं भी लौटा देंगे. केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जाकर मंगलवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

सुरक्षा को लेकर पार्टी नेताओं के समझाने पर नहीं माने केजरीवाल

संजय सिंह ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल ने कल इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वह मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें मिलने वाली सुरक्षा सहित सभी सुविधाएं लौटा देंगे और लोगों के बीच एक आम आदमी की तरह रहेंगे. हमने उन्हें समझाने की कोशिश की कि पहले भी कई बार उन पर हमला करने की कोशिशें की जा चुकी हैं, लेकिन वह नहीं माने. उन्होंने कहा कि वह छह महीने जेल में रहे हैं, भगवान ने उन्हें तब भी बचाया था और भगवान उन्हें अब भी बचाएंगे.’’

दिल्ली में अगले चुनाव तक आतिशी को बनाया अपना उत्तराधिकारी

आप नेता ने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि केजरीवाल कहां रहेंगे. उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने इस्तीफे के बाद आतिशी के नेतृत्व में नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया. केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और विधानसभा चुनाव होने तक अगले पांच महीनों के लिए आतिशी को अपना उत्तराधिकारी नामित किया था.

पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सरकारी सुविधाओं के हकदार

हालांकि, केजरीवाल पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाली सरकारी सुविधाओं के हकदार हो सकते हैं, लेकिन संजय सिंह ने कहा कि वह सुरक्षा, कार, ड्राइवर और स्टाफ जैसी अन्य सभी सुविधाएं भी छोड़ देंगे और आम लोगों के बीच रहेंगे. वैसे केजरीवाल चाहें तो सिविल लाइंस स्थित आवास खाली करने के बाद एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के प्रमुख के रूप में भी सरकार द्वारा दिए जाने वाले आवास में परिवार सहित रहने का लाभ उठा सकते हैं. 

विधानसभा चुनावों में केजरीवाल को जनता देगी सर्टिफिकेट- संजय

संजय सिंह ने कहा, "भगवान उनके साथ हैं... वह खूंखार अपराधियों के बीच छह महीने तक जेल में रहे... भगवान उनकी रक्षा करेंगे और उन्हें घर या सरकारी सुविधाओं की चिंता नहीं है... वह घर खाली कर देंगे और आम लोगों के बीच रहेंगे... उन्होंने अभी तक जगह के बारे में फैसला नहीं किया है." संजय सिंह ने कहा कि उन्हें दिल्ली की जनता पर पूरा भरोसा है. वे आगामी विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल को भारी बहुमत के साथ ईमानदारी का सर्टिफिकेट देंगे.

ये भी पढ़ें-  Explainer: अरविंद केजरीवाल या AAP के चाहने से दिल्ली में जल्द चुनाव हो जाएंगे? क्या कहता है कानून

सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम हाउस पर विवाद

सिविल लाइंस के फ्लैग स्टाफ रोड पर स्थित दिल्ली के सीएम हाउस पर पिछले साल भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. भाजपा ने इसे केजरीवाल का 'शीश महल' बताया था. इसके बाद सीएम हाउस के जीर्णोद्धार और निर्माण में शामिल लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के 10 अधिकारियों को कथित भ्रष्टाचार के लिए निलंबित कर दिया गया था. लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में इसे सियासी मुद्दा भी बनाया गया था.

ये भी पढ़ें-  Delhi New Mayor: दिल्ली को नई CM के बाद मिलेगा नया मेयर, 6 महीने से अटका है चुनाव

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news