नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का कहर एक बार फिर देखने को मिल रहा है और नए मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इस बीच देश में कोरोना वायरस के तीसरे टीके (Coronavirus Vaccine) को लेकर अच्छी खबर आई है और रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी (Sputnik V) के आपात इस्तेमाल की मंजूरी जल्द मिल सकती है.


 रेड्डीज लेबोरेटरी ने डीसीजीआई के पास किया आवदेन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूस की स्पूतनिक वी (Sputnik V) कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के लिए डॉ रेड्डीज लेबोरेटरी ने हाल में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के पास आवदेन किया है. हालांकि अभी तक डीसीजीआई से टीका के आपात इस्तेमाल की मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द अनुमति दी जा सकती है.


ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा Health Insurance, जानिए कितना बढ़ेगा आपका प्रीमियम  


लाइव टीवी



भारत में तीसरे फेज का ट्रायल पूरा


फार्मा कंपनी डॉ रेड्डीज लेबोरेटरी लिमिटेड ने रूसी वैक्सीन स्पूतनिक वी (Sputnik V) का फेज 3 का ट्रायल पूरा कर लिया है. थर्ड फेज के ट्रायल में 1500 पार्टिसिपेंट्स को शामिल किया गया था. डॉ रेड्डीज लेबोरेटरी के मुताबिक तीसरे फेज का रिजल्ट और डेटा की घोषणा जल्द की जाएगी.


रूस में तीसरे ट्रायल में 91.6 फीसदी असरदार


भारत में स्पूतनिक वी (Sputnik V) के थर्ड फेज के ट्रायल का डेटा अभी सामने नहीं आया है, लेकिन रूस में तीसरे फेज के ट्रायल का नतीजा काफी बेहतर रहा था. रूस में स्पुतनिक वी वैक्सीन की डोज दी जा रही है और वहां इसके तीसरी फेज के ट्रायल में वैक्सीन 91.6 फीसदी असरदार साबित हुई थी. तीसरे फेज के ट्रायल में रूस में 19866 वॉलंटियर्स शामिल हुए थे.


पिछले 24 घंटे में 24492 नए केस आए सामने


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 24,492 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 131 लोगों की मौत हुई. इसके बाद देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,14,09,831 पहुंच गए हैं और मरने वालों की संख्या 1,58,856 हो गई है. इससे पहले सोमवार को भी 26 हजार नए मामले दर्ज किए गए थे.