Summons To Delhi CM: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. हर साल की तरह इस बार भी केजरीवाल विपश्यना के लिए गए हुए हैं. इस बीच केजरीवाल के नाम ईडी ने तीसरा समन जारी कर दिया है. राजधानी दिल्ली में हुए कथित 'शराब घोटाले मामले' को लेकर केजरीवाल से पूछताछ होनी है. इसके लिए ईडी ने 3 जनवरी 2024 को केजरीवाल को पेश होने का आदेश दिया है. इससे पहले भी दो बार केजरीवाल के नाम समन जारी किया गया था. हालांकि, पहली नोटिस को गैर-कानूनी बताकर उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया. वहीं दिसंबर महीने में ही केजरीवाल को दोबार नोटिस मिल चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने दी प्रतिक्रिया


दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया से पूछताछ जारी है. संजय सिंह की ओर से कोर्ट जमानत की अर्जी लगाई गई थी, जिसे आज (22 दिसंबर) कोर्ट ने खारिज कर दिया. ईडी (ED) के नए समन पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जारी किया गया नया समन कानूनी प्रक्रिया से अधिक केंद्र का राजनीतिक दिखावा प्रतीत होता है.


विपश्यना पहुंचे केजरीवाल


इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को अक्टूबर महीने में समन जारी किया था लेकिन पूछताछ के लिए केजरीवाल पेश नहीं हुए. दूसरी बार 18 दिसंबर को ईडी ने केजरीवाल के नाम नोटिस जारी किया और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन 20 दिसंबर को ही केजरीवाल विपश्यना के लिए रवाना हो गए. उन्होंने ईडी को बताया कि महिलावाली स्थित धम्म ध्वज विपश्यना साधना केंद्र में वो रहेंगे, जहां उनका 10 दिनों का कार्यक्रम होना है. इसके बाद 30 दिसंबर को उनका दिल्ली आगमन होगा. गौरतलब है कि साल 2021 में दिल्ली में नई शराब नीति लागू की गई थी. जिसमें आरोप लगाया कि इससे कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाया गया. लेकिन विवाद तब बढ़ा जब केजरीवाल सरकार ने एक्साइज पॉलिसी को वापस ले लिया.