Elephants Crush Husband And Wife To Death: हजारीबाग जिले के चलकुसा ब्लॉक अंतर्गत बेड़मक्की गांव में हाथियों के झुंड ने गुरुवार को एक दंपति को कुचलकर मार डाला. बताया गया कि भीखलाल पंडित (Bhikhlal Pandit) और उसकी पत्नी शांति देवी (Shanti Devi) गुरुवार की सुबह अपने घर के पास ही महुआ चुन रहे थे, तब वहां पहुंचे हाथियों के झुंड ने दोनों को कुचल डाला. 


हाथियों के आने से मची भगदड़


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथियों (Elephants) के गांव में आने से भगदड़ मच गई थी. बाद में वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, जिन्हें ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. ग्रामीणों ने इलाके में लगातार उत्पात मचा रहे हाथियों को भगाने के लिए वन विभाग (Forest Department) की ओर से कदम नहीं उठाए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया.  


ये भी पढें: Kashmiri Pandits: आतंकी संगठन के धमकी भरे पत्र से खौफ में घाटी के कश्मीरी पंडित


विभाग के अधिकारियों का बयान


वन विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपये तात्कालिक मुआवजे (Immediate Compensation) के तौर पर दिए गए. इसके बाद दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए. विभाग के अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि पॉलिसी के अनुसार, हाथियों के हमले में मारे दोनों लोगों के लिए 6-6 लाख रुपये और दिए जाएंगे. हजारीबाग जिले में पिछले पांच महीनों के दौरान अलग-अलग इलाकों में हाथियों के हमले में 11 लोगों की जान गई है, जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी (Injured) भी हुए हैं.


ये भी पढें: B-Town Celebs: ये बॉलीवुड सितारे काफी कम उम्र में ही बंध गए शादी के बंधन में


पिछले एक हफ्ते से इलाके में उत्पात


ग्रामीणों के अनुसार हाथियों का यह झुंड पिछले एक हफ्ते से इलाके में उत्पात मचा रहा है. उन्होंने डेढ़ दर्जन से ज्यादा घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है, जबकि कई एकड़ क्षेत्र में लगी फसलें (Crops) भी रौंद डाली हैं. आलम यह है कि हाथियों के झुंड के आने की जानकारी मिलते ही गांवों में भगदड़ मच जाती है. लोग घरों को छोड़कर भाग जाते हैं. मशाल आदि जलाकर हाथियों को भगाने की कोशिशें भी विफल हो रही हैं.


(इनपुट - आईएएनएस)


LIVE TV