लखनऊ: फ्रांस की घटना पर दिए विवादित बयान के चलते मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.  मुनव्वर राणा पर लखनऊ पुलिस ने सामाजिक वैमनस्य फैलाने, शांति भंग करने के साथ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. लखनऊ के जरतगंज थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर दीपक पांडे की शिकायत पर मुनव्वर राणा पर एफआईआर दर्ज की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्रांस की आतंकी घटना का किया था समर्थन
फ्रांस के खिलाफ इस वक्त लगभग पूरी दुनिया के मुसलमानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बयान भी सामने आया था. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित कार्टून को लेकर फ्रांस के नीस शहर में मजहबी नारा लगाते हुए एक महिला का गला काटे जाने और दो अन्य व्यक्तियों की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना को जायज ठहराया था.


कवि कुमार विश्वास ने कसा था तंज
मुनव्वर के इस बयान के बाद तीखी प्रतिक्रियाएं आई थीं. उनके बयान की हर किसी ने आलोचना की थी. हिंदी के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने भी राणा के​ विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा था, 'नर्म अल्फ़ाज भली बातें मोहज्जब लहज़े, पहली बारिश में ही ये रंग उतर जाते हैं.'