इंदौर: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में अज्ञात व्यक्तियों ने तेजाब छिड़ककर 5 बेसहारा कुत्तों की बेरहमी से हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले पर FIR दर्ज की है. मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना को लेकर आक्रोशित पशु प्रेमियों ने पुलिस से मांग की है कि इसके आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर गिरफ्तार किया जाए.


नहीं बच सकी कुत्तों की जान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनिमल वेलफेयर संस्था पीपुल फॉर एनिमल्स (People for Animals) की इंदौर यूनिट के अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने शनिवार को बताया, 'हमें हमारी हेल्पलाइन पर सूचना मिली थी कि उज्जैन के नागझिरी (Nagziri) थाना क्षेत्र में पांच बेसहारा कुत्तों के मुंह पर अज्ञात लोगों ने बुधवार सुबह तेजाब छिड़क दिया और इससे बुरी तरह घायल जानवर दर्द से तड़प रहे हैं.' इस मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय नागरिकों ने पांचों कुत्तों का नजदीकी पशु चिकित्सालय में इलाज कराया, लेकिन 4 से 8 साल की उम्र वाले इन जानवरों की जान नहीं बचाई जा सकी.


यह भी पढ़ें: Tokyo Paralympics में भारत को चौथा गोल्ड, बैडमिंटन स्टार Pramod Bhagat ने लहराया तिरंगा


अज्ञात के नाम दर्ज हुई FIR 


जैन ने बताया कि उन्होंने इंदौर से करीब 50 किलोमीटर दूर नागझिरी पहुंचकर पुलिस के आला अफसरों से मुलाकात की और उन्हें इस अमानवीय घटना का ब्योरा दिया जिसके बाद स्थानीय थाने में शुक्रवार देर शाम अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 428 और 429 के तहत FIR दर्ज की गई. बेसहारा कुत्तों को बेरहमी से जान से मारने की घटना पर कई पशु प्रेमी स्तब्ध और आक्रोशित हैं और सभी लोग यही चाहते हैं कि पुलिस इस मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द ढूंढकर गिरफ्तार करे.


CCTV की मदद से ढूंढने में लगी है पुलिस


इस बीच, मामले की जांच कर रहे नागझिरी पुलिस थाने के उप निरीक्षक लिवान कुजूर ने फोन पर बताया, 'बेसहारा कुत्तों पर तेजाब छिड़ककर उन्हें जान से मारने वाले व्यक्तियों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है. हम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.'


LIVE TV