भरतपुर: राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) में एक सिरफिरे पति ने अपनी पत्नी को वीडियो कॉल (Video Call) कर अपनी ही गाड़ी में आग लगा डाली. इस पागलपन के चलते नजदीक में खड़ी एक और कार आग की चपेट में और स्वाहा होते बची. स्थानीय लोगों को घटना का पता लगा तो मौके पर पहुंचे. उन्होंने आसपास खड़ी सभी गाड़ियों को वहां से हटाया. इस बीच दूसरी जलती हुई गाड़ी का मालिक अपनी कार को उसी हालत में दूर ले गया तब जाकर मुश्किल से उसकी आग बुझा पाया. 


पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच पुलिस को खबर मिली तो वो भी मौके पर पहुंची. कोतवाली थाना पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए सिरफिरे पति को गिरफ्तार कर लिया. इसी बीच सनकी शख्स की पत्नी अपने पिता के साथ मौके पर पहुंची. उसने कहा कि वो तंग आ चुकी है लेकिन कुछ कर भी नहीं सकती है. हालांकि जब तक पुलिस पहुंची गाड़ियों में लगी आग बुझ चुकी थी.


'सनकी है पति पत्नी को करता है टॉर्चर'


भरतपुर के सूरजमल नगर इलाके के रहने वाले कांता प्रसाद ने बताया की उन्होंने अपनी बेटी प्रीति की शादी साल 2003 में नदिया मोहल्ले के रहने वाले प्रवीण से की थी. शादी के कुछ दिन बाद से ही प्रवीण, प्रीति से झगड़ने लगा. दामाद की हरकतों से परेशान ससुर ने कहा कि प्रवीण को बीच-बीच में सनक चढ़ती है और वह अपनी पत्नी से झगड़ने लगता है. प्रवीण और प्रीति की दो बेटियां भी हैं. प्रवीण कभी अपने आप को नुकसान पहुंचा कर तो कभी प्रीति को नुकसान पहुंचा कर या कभी घर के सामान के साथ तोड़फोड़ कर प्रीति को टॉर्चर करता रहता है. एक दिन पहले ही प्रीति अपने पिता के घर आई थी. इससे नाराज प्रवीण को अचानक न जाने क्या हुआ और वो शाम को शराब पी कर घर लौटा और ये कांड कर डाला.


 



ये भी पढ़ें- शादी से पहले स्टेज पर दूल्हे को घसीट-घसीट कर पीटा, वजह जानकर लोग बोले एकदम सही किया


पत्नी को दिखाया LIVE वीडियो


प्रवीण अपने साथ एक बोतल में पेट्रोल लाया था. उसकी कार नदिया मोहल्ला में सुजान गंगा नहर के पास खड़ी हुई थी. नशे में वहां पहुंचे प्रवीण ने अपनी पत्नी को वीडियो कॉल किया. वीडियो कॉल करने के बाद प्रवीण ने पहले गाड़ी पर पेट्रोल डाला और पांच मिनट बाद आग लगा दी. यह सारा नजारा वो अपनी पत्नी को लाइव (LIVE) दिखाता रहा. प्रीति ने तब फोन अपने पिता को दे दिया. ससुर कांता प्रसाद ने भी प्रवीण को काफी रोकने की कोशिश की लेकिन उसने किसी की एक नहीं सुनी. प्रवीण की कार में जब आग लगने लगी तो उसकी कार के पास नजदीक खड़ी एक और कार ने आग पकड़ ली. दूसरी तरफ लोगों को इकठ्ठा होते देख पास के मंदिर से पानी लाकर प्रवीण आग को बुझाने लगा. स्थानीय लोगों ने पुलिस को भी घटना की सूचना दे दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आग बुझ चुकी थी. कुछ देर में प्रवीण का ससुर और पत्नी प्रीति भी मौके पर पहुंचे. जिनकी शिकायत पर उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया.


(इनपुट: देवेन्द्र सिंह)