गाजियाबाद: बुजुर्ग के साथ अभद्रता और मारपीट के मामले में गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने ट्विटर इंडिया (Twitter India) समेत 7 वेरिफाइड ब्लू टिक वाले लोगों को नोटिस जारी कर दिया है. इसमें उनसे 1 हफ्ते के अंदर जांच अधिकारी (IO) के सामने पेश होने और अपना बयान दर्ज कराने की बात कही गई है.


इन लोगों को भेजा गया नोटिस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस विभाग की तरफ से ये नोटिस ईमेल और डाक के जरिए भेजे गए हैं. ट्विटर के अलावा जिन 7 लोगों को नोटिस जारी हुआ है उनमें- मोहम्मद जुबैर (को फाउंडर ALT न्यूज), राना अय्यूब (वरिष्ठ पत्रकार, गुजरात फाइल्स की लेखक), द-वायर (न्यूज वेबसाइट), सलमान निजामी (कांग्रेस नेता), मसकूर उसमानी (कांग्रेस नेता), समा मोहम्म्द (कांग्रेस प्रवक्ता), सबा नक्वी (वरिष्ठ पत्रकार) का नाम शामिल है. 


ये भी पढ़ें:- लेस्बियन बेटी से तंग आ गई मां, जबर्दस्‍ती लगा दिया स्पर्म का इंजेक्शन


इन आरोपों के तहत दर्ज हुई FIR


इतना ही नहीं, इस मामले में आज पुलिस ने 4 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान अनस, हिमांशु, शाबेज और बाबू के रूप में हुई है. अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इससे पहले यूपी पुलिस (UP Police) ने ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, जिसमें ट्विटर का नाम भी शामिल है. FIR के अनुसार, ट्विटर इंडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है. 


ये भी पढ़ें:- IRCTC से ट्रेन, फ्लाइट ही नहीं अब 'बाइक' की भी कर सकेंगे बुकिंग, एडवेंचरस होगी ट्रिप


जानिए क्या है पूरा मामला?


ये मामला गाजियाबाद के लोनी इलाके से एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल होने के साथ शुरू हुआ. इस वीडियो में कुछ लोग एक बुजुर्ग शख्स को पिट रहे थे. बुजुर्ग उनके आगे हाथ जोड़ता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन वो उसकी नहीं सुन रहे. आरोपी, बुजुर्ग की पिटाई करते जा रहे हैं. सोमवार को सोशल मीडिया पर अपलोड होने के मात्र 24 घंटे के अंदर ही ये वीडियो हर किसी के फोन तक पहुंच गया और फिर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ये कहते हुए इसे शेयर किया कि आरोपियों ने पीड़ित से धर्म विशेष के नारे लगवाए. हालांकि इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की.


ये भी पढ़ें:- बच्चों को कितना इफेक्ट करेगी कोरोना की तीसरी लहर? AIIMS-WHO के सर्वे में हुआ खुलासा


जांच में सामने आई ये बात


गाजियाबाद पुलिस ने इस घटना के बार में जानकारी देते हुए कहा, 'सोशल मीडिया पर बुजुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता के वायरल वीडियो के संबंध में जांच करने पर पाया कि पीड़ित अब्दुल समद 5 जून को बुलंदशहर से बेहटा, लोनी बॉर्डर आए थे. जहां से एक दूसरे शख्स के साथ परवेश गुज्जर के घर बंथला, लोनी गए थे.' पुलिस ने आगे बताया कि परवेश के घर पर बाकी लड़के कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुशाहिद वगैरह आ गए और परवेश के साथ मिलकर बुजुर्ग से मारपीट शुरू कर दी.


LIVE TV