Gujarat News: गुजरात के वडोदरा में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए और जमकर पथराव किया गया. सावली कस्बे में दोनों तरफ से कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. माना जा रहा है कि सांवली में एक समुदाय के लोग बिजली के खंभे पर धार्मिक झंडा लगाने की कोशिश कर रहे थे, दूसरे समुदाय इस पर आपत्ति जताई. धीरे-धीरे बात बढ़ती चली गई. इसके बाद दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. फिलहाल गांव में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. शनिवार को हुई इस घटना में पुलिस ने करीब 40 लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वडोदरा ग्रामीण पुलिस के अधिकारी पीआर पटेल ने कहा, 'मुस्लिमों के त्योहार को देखते हुए एक स्थानीय समूह ने बिजली के खंभे पर धार्मिक झंडा लगाया था. पास ही में एक मंदिर भी है. इसके बाद जब दूसरे समूह ने इसका विरोध किया तो दोनों आपस में भिड़ गए.' पुलिस ने यह भी बताया कि पथराव में कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. 


कच्छ जिले में भी बवाल


दूसरी ओर, गुजरात के कच्छ जिले में कुछ लोग जबरन एक गरबा स्थल पर घुस गए और वहां हमला किया जिससे कम से कम छह लोग घायल हो गए. एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात हुई इस घटना के बाद मातर तहसील के उंधेला गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है.


लोगों से हो रही पूछताछ


खेड़ा के एसपी राजेश गढ़िया ने कहा, आरिफ और जहीर नामक दो लोगों की अगुआई वाला एक गुट नवरात्रि गरबा स्थल में घुस गया और हंगामा करने लगा. उन्होंने पथराव भी किया. उन्होंने कहा, छह लोग घायल हो गए. हमने गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिशें जारी हैं. उन्होंने कहा कि घायलों में घटनास्थल पर तैनात एक होमगार्ड शामिल है. गढ़िया ने कहा कि गांव के चौक पर गरबा का आयोजन किया गया था और वहां पथराव की सूचना मिली थी. उन्होंने कहा कि पथराव करने वालों की पहचान कर ली गई है और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है.



(इनपुट-पीटीआई)


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर