Shiv Khodi News: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. हुआ यह कि श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. जबकि 46 यात्री घायल हो गए. मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले के कालीधर क्षेत्र में यह बस सड़क से फिसलकर करीब 150 फुट गहरी खाई में जा गिरी. 


150 फुट नीचे खाई में जा गिरी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में जानकारी के मुताबिक बस श्रद्धालुओं को शिवखोड़ी ले जा रही थी. अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है एवं घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. यह भी जानकारी सामने आई है कि तीर्थयात्रियों से भरी बस यूपी के हाथरस से जम्मू-कश्मीर के शिव खोड़ी जा रही थी. 


ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: आइए आपका इंतजार था... मॉनसून ने मारी एंट्री, चुभती गर्मी में आ गई सुकून भरी खबर


जब यह हादसा हुआ तो बस चोकी चोरा क्षेत्र में तंगली मोड़ पर पहुंची थी. वहीं पर ये हादसा हो गया और बस करीब 150 फुट नीचे खाई में जा गिरी.हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि बस के सामने अचानक कोई गाड़ी आ गई थी या कुछ और हो गया. 


पीएम मोदी ने जताया दुख
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने लिखा कि अखनूर में बस दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं. बस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.


वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और जम्मू-कश्मीर के डिप्टी गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी इस पर गहरा दुख जताया है. उधर मामले में जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजेंद्र सिंह तारा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही बस के चालक का नियंत्रण हट गया जिसके चलते ये दुर्घटना हुई. इसके चलते जम्मू-पुंछ हाईवे पर अखनूर के चुंगी मोड़ इलाके में रोड से फिसलकर बस गहरी खाई में गिर गई.


राहत बचाव कार्य तेजी से
इसके बाद राहत एवं बचाव अभियान तत्काल शुरू किया गया. सीनियर सिविल, पुलिस, सेना के अधिकारियों और स्थानीय नागरिकों ने इसकी निगरानी की. घायलों को अखनूर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां से गंभीर रूप से घायलों को जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की सही पहचान अभी भी की जा रही है.