जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में मंगलवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. पूरे इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है. भारतीय सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऑपरेशन की जानकारी शेयर की. इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के लोलाब में मंगलवार को सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय सेना की चिनार कोर ने बताया कि सामान्य क्षेत्र कोवुत, कुपवाड़ा में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में इनपुट के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 23 जुलाई को एक संयुक्त खोज अभियान शुरू किया गया था. 24 जुलाई को सतर्क सैनिकों द्वारा संदिग्ध गतिविधि देखी गई और चुनौती दी गई, जिसके जवाब में आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। एक आतंकवादी को मार गिराया गया और एक एनसीओ घायल हो गया.


एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा "सुबह फिर से गोलीबारी शुरू हुई, एक शव देखा गया है, जिसे अभी तक बरामद नहीं किया गया है" उन्होंने कहा "सुबह के समय गोलीबारी हुई, इसके अलावा रात के दौरान कोई गोलीबारी नहीं हुई. हालांकि, घेराबंदी बरकरार रही और आज सुबह होते ही तलाशी अभियान फिर से शुरू हो गया. कल शाम को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में लोलाब के तुर्कमान टॉप (वन क्षेत्र) में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली थी.