Apple ने यूजर्स को धीरे से दिया बड़ा झटका, चुपके से बंद की ये सुविधा, iPhone 16 के साथ नहीं मिलेगी ये चीज
Advertisement
trendingNow12433160

Apple ने यूजर्स को धीरे से दिया बड़ा झटका, चुपके से बंद की ये सुविधा, iPhone 16 के साथ नहीं मिलेगी ये चीज

Apple iPhone 16: ऐप्पल ने 9 सितंबर को अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था. इसी के साथ ही ऐप्पल ने यूजर्स को धीरे में बड़ा झटका दिया है. iPhone 16 सीरीज लॉन्च के साथ ही कंपनी ने चुपके से एक सुविधा बंद कर दी है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Apple ने यूजर्स को धीरे से दिया बड़ा झटका, चुपके से बंद की ये सुविधा, iPhone 16 के साथ नहीं मिलेगी ये चीज

iPhone 16 Launch: टेक जाइंट कंपनी Apple दुनियाभर में अपने प्रोडक्ट्स के लिए फेमस है. खासकर, इसके iPhone दुनियाभर में लोगों की पहली पसंद होते हैं. अभी हाल ही में ऐप्पल ने 9 सितंबर को अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था. फैंस बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं. 13 सितंबर से इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और 20 सितंबर से इनकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी. इसी के साथ ही ऐप्पल ने यूजर्स को धीरे में बड़ा झटका दिया है. iPhone 16 सीरीज लॉन्च के साथ ही कंपनी ने चुपके से एक सुविधा बंद कर दी है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

ऐप्पल ने किस सुविधा को बंद किया 
Apple ने iPhone 16 के रिटेल बॉक्स से ऐप्पल स्टिकर को हटा दिया है, जो पहले iPhone से ही आईफोन अनबॉक्सिंग का एक अभिन्न हिस्सा रहा है. यह कदम ऐप्पल के 2030 तक नेट एमिशन को 0 तक लाने के पर्यावरणीय लक्ष्य के कारण लिया गया है. 9to5Mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक जो यूजर्स ऐप्पल स्टोर से iPhone 16 खरीदते हैं वे अभी भी रिक्वेस्ट करके ऐप्पल स्टिकर प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, अगर आप किसी रीसेलर से आईफोन खरीदते हैं या ऐप्पल स्टोर से घर घर पर डिलीवर करवाते हैं तो आपको ऐप्पल स्टीकर नहीं मिलेगा. 

iPhone 16 के बॉक्स में अब क्या मिलेगा?
iPhone 16 के रिटेल बॉक्स में अब iPhone 16, कुछ डॉक्यूमेंट्स, एक सिम इजेक्टर पिन (भारत में) और एक ब्रेडेड USB-C टू USB-C केबल शामिल है. Apple स्टिकर हटाने का चलन M2 iPad Air और M4 iPad Pro के लॉन्च के साथ शुरू हुआ. iPhone 11 अंतिम आईफोन था जिसने एक अच्छे अनबॉक्सिंग एक्सपीरियंस की पेशकश की थी. इसमें दो ऐप्पल स्टिकर, एक 5W पावर ब्रिक, एक USB केबल और EarPods शामिल थे. 

यह भी पढ़ें - iPhone 16 सीरीज में आते हैं चार वेरिएंट, चारों में क्या है अंतर और कौन सा मॉडल है पैसा वसूल, जानें सबकुछ

अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने किया ये काम
जब से ऐप्पल ने आईफोन के बॉक्स से चार्जर हटा दिया है तभी से कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों जैसे Samsung और Google ने भी अपने बॉक्स से चार्जर हटाना शुरू कर दिया है. हालांकि, OnePlus, Realme, Xiaomi, Oppo और कई अन्य ब्रांड अभी भी अपने स्मार्टफोन के साथ चार्जर और यहां तक कि एक सुपर-फास्ट चार्जर देते हैं. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp की वो सीक्रेट ट्रिक जो खत्म कर देगी नंबर सेव करने की झंझट, कर पाएंगे आसानी से चैट

Trending news