UP Voilence: पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को देखते हुए यूपी का पुलिस प्रशासन आज पूरी तरह चौकस है. प्रदेश के सभी जिलों में मस्जिदों के आसपास पुलिसबलों की चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलिस के सीनियर अधिकारी खुद सड़कों पर उतरकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. साथ ही पीस कमेटियों के साथ वार्ता कर हालात को शांत बनाए रखने की कोशिश कर रहेहैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिरोजाबाद में किया गया फ्लैग मार्च


यूपी के फिरोजाबाद में आज होने वाली जुमे की नमाज पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने खुद आईजी जोन नचिकेता झा सड़कों पर उतरे. उन्होंने शहर के नालबंद चौराहे से लेकर सुभाष तिराहे तक भारी फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया. साथ ही सख्त चेतावनी जारी की कि जिसने भी कानून हाथ में लेने की कोशिश की, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गाजियाबाद जिले में पुलिस ने जवानों के साथ ही बुलडोजर लेकर शहर में मार्च किया. पुलिस के मुताबिक यह उन दंगाइयों के लिए चेतावनी थी कि अगर उन्होंने हिंसा की तो उनके खिलाफ किस तरह का एक्शन हो सकता है.


बांदा जिले में की गई एंटी-रॉयट ड्रिल


बांदा जिले में जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है. एसपी अभिनंदन के नेतृत्व में पुलिस लाइन के मैदान में गुरुवार को बलवा ड्रिल का रिहर्सल किया गया. जिसमें दंगाइयों को रोकने के लिए  एंटी-रॉयट गन, आंसू गैस, चिली बम, रबर बुलेट, प्लास्टिक पैलेट जैसे गैर-घातक हथियारों का इस्तेमाल करना सिखाया गया. ड्रिल के बाद उसके बाद एसपी अभिनदंन की लीडरशिप में पुलिस फोर्स ने कई जगहों पर पैदल मार्च किया. 


ये भी पढ़ें- Ranchi Violence: रांची: हिंसा के आरोपियों के पोस्टर लगाने पर बवाल, होम सेक्रेटरी ने SSP से मांगा जवाब


यूपी पुलिस ने भी जारी की चेतावनी


उधर यूपी पुलिस ने भी जुमे की पहले दंगाइयों को चेतावनी जारी की है. पुलिस ने कहा कि जुमे की नमाज के बाद अगर कहीं पर हिंसा की कोशिश की गई तो आरोपियों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा. ऐसे आरोपियों पर केस दर्ज होने के साथ ही उन पर हर्जाना और अवैध संपत्ति की जब्ती की कार्रवाई भी की जाएगी. पुलिस ने सभी लोगों से अपील की कि वे शांति बनाए रखें और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें.



LIVE TV