नई दिल्ली: जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या में जारी कार्यों की समीक्षा बैठक (Ayodhya Development Plan Review) की है उसके बाद से उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने अयोध्या के दौरे बढ़ा दिए हैं. उपमुख्यमंत्री मौर्य ने ज़ी न्यूज़  (Zee News) के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि राम मंदिर निर्माण के साथ साथ अयोध्या का भी निर्माण हो रहा है. इसी सिलसिले में अब वहां पर कारसेवकों के नाम पर सड़क का निर्माण कराया जाएगा.


राम वनगमन मार्ग का संकल्प होगा पूरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिप्टी सीएम मौर्या ने कहा कि दो  महीने में भगवान राम के वनगमन मार्ग का निर्माण शुरू हो जाएगा. पवित्र ग्रंथ श्री रामचरित मानस (रामायण) के संदर्भों को ध्यान में रखते हुए उस मार्ग को धार्मिक महत्व की दृष्टि से विकसित किया जाएगा. वहीं अयोध्या से चित्रकूट तक का हिस्सा विशेष आकर्षण का केंद्र होगा. 


'बीएसपी के सम्मेलन से चिंतित नहीं'


वहीं यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में बीएसपी के ब्राह्मण सम्मेलन पर डिप्टी सीएम ने कहा कि यह सब करने से बहुजन समाज पार्टी को कुछ फायदा नहीं मिलेगा क्योंकि सूबे की सत्ता में एकबार फिर बीजेपी की ही सरकार बनेगी.


VIDEO



ये भी पढ़ें- UP चुनाव से पहले मायावती का बड़ा दांव, BSP करेगी ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन


सपा के 'निषाद कार्ड' पर बेबाक बोल


वहीं उन्नाव में निषाद समाज से जुड़े दिवंगत नेता की जयंती के मौके पर मूर्ति अनावरण के कार्यक्रम के जरिए अखिलेश यादव के ओबीसी और निषाद वोट बैंक के दांव पर उन्होंने कहा, ' पिछड़ी जातियों की चर्चा करने से पहले अखिलेश यादव ये बताएं कि उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल में ओबीसी समुदाय के लिए क्या किया था? यह सब अखिलेश का चुनावी नाटक है.'


ये भी पढ़ें- UP में निषाद वोट बैंक पर SP की नजर, मनोहर लाल जयंती पर Akhilesh Yadav करेंगे मूर्ति का अनावरण


LIVE TV