MP: बदमाशों ने खरीदा 50 किलो सोना, चेक से चुकाया 19 करोड़ का बिल, एक गलती ने खोल दी पोल

19 करोड़ रुपये के फर्जी चेक के जरिये 50 किलो सोना खरीदने की कोशिश करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा.

MP: बदमाशों ने खरीदा 50 किलो सोना, चेक से चुकाया 19 करोड़ का बिल, एक गलती ने खोल दी पोल
धोखाधड़ी का एक आरोपी फरार

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक व्यापारी से करोड़ों की ठगी करने की कोशिश का मामला सामने आया है. 19 करोड़ रुपये के फर्जी चेक के जरिये 50 किलो सोना खरीदने की कोशिश करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा. जिसमें एक महिला भी शामिल है. जबकि धोखाधड़ी का एक आरोपी फरार हो गया.

बताया जा रहा है कि मंगलवार को कोठीबाजार के लल्ली चौक स्थित जेवर नाम की दुकान पर एक महिला पहुंची थी, जिसने 19 करोड़ से ज्यादा का चेक देकर 50 किलो सोना खरीदने का सौदा किया था. लेकिन चेक जांच में फर्जी निकला और इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ हो गया.

दुकानदार ईशान के मुताबिक एक मीडियेटर के साथ पूजा गुप्ता नाम की महिला आई थी, जिसने कहा कि मुझे 50 किलो सोना खरीदना है. इस खरीददारी के लिए महिला ने 19 करोड़ 82 लाख 73 हजार का चेक भी दे दिया. इतनी ज्यादा राशि एक साथ देने पर दुकानदार को शक हुआ. इसीलिए उसने एसबीआई से चेक के बारे में पूछताछ की. जांच कराने पर पता चला कि चेक यूपी के किसी कमिश्नर के नाम का है जो सहकारी बैंक से जारी किया गया था. बताया जा रहा है कि उसके बैंक एकाउंट में तो पर्याप्त बैलेंस था, लेकिन चेक नकली था. जिसके बाद पुलिस को इस धोखाधड़ी की जानकारी दी गई.

वहीं एएसपी आरएस मिश्रा ने बताया कि मामले में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है. पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है जबकि एक आरोपी फरार हो गया है. पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक बड़ा नेटवर्क होने का अंदेशा जताया है. फिलहाल पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

ये वीडियो भी देखें: