इंदौर में कोरोना से हुई मौतों को लेकर एक नया खुलासा, मरने वालों में ऐसे लोग हैं शामिल
Advertisement

इंदौर में कोरोना से हुई मौतों को लेकर एक नया खुलासा, मरने वालों में ऐसे लोग हैं शामिल

कोरोना से मरने वालों में ज्यादातर वे लोग शामिल हैं जिन्हें एक से अधिक बीमारी है. बता दें कि इंदौर में कोरोना से अब तक 114 मौतें हो चुकी है. जिनमें से 92 लोग ऐसे हैं जिन्हें एक से ज्यादा बीमारी थी.

सांकेतिक तस्वीर

इंदौर: कोराना महामारी को लेकर इंदौर में एक चौकाने वाला सच सामने आया है. कोरोना से मरने वालों में ज्यादातर वे लोग शामिल हैं जिन्हें एक से अधिक बीमारी है. बता दें कि इंदौर में कोरोना से अब तक 114 मौतें हो चुकी है. जिनमें से 92 लोग ऐसे हैं जिन्हें एक से ज्यादा बीमारी थी. 53 लोग डायबिटीज और लगभग 50 मरीज ब्लड प्रेशर के पेशेंट थे.

मिली जानकारी के मुताबिक जो लोग कार्डियक, अस्थमा, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर के अलावा अन्य बीमारी के पेशेंट हैं वह लोग कोरोना की चपेट में ज्यादा आए हैं. 

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी ने बरसाया कहर, मौसम विभाग ने दी हीट वेब की चेतावनी

CMHO डॉक्टर प्रवीण जड़िया का कहना है जो लोग इन बिमारियों के पेशेंट होते हैं उनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है, जिसके कारण कोरोना इन्हें आसानी से जकड़ लेता है. 

आपको बता दें कि शनिवार 23 मई की रात जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना के 75 नए मरीज सामने आए थे. जिसके बाद आंकड़ा बढ़कर तीन हजार पार 3008 हो गया है. हेल्थ बुलेटिन में तीन मरीजों की मौत की पुष्टि भी की गई है. वर्तमान समय में जिले में 1482 मरीज अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. 

Watch LIVE TV

Trending news