MP Chunav: वोटिंग से 2 दिन पहले CM योगी ने कही बड़ी बात, BSP और कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1958955

MP Chunav: वोटिंग से 2 दिन पहले CM योगी ने कही बड़ी बात, BSP और कांग्रेस पर साधा निशाना

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दिन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ऐसे में बचे हुए घंटों में भाजपा ने पूरी ताकत से झोंक दी है. भाजपा ऐसी सीटों पर फोकस कर रही है, जहां उसकी पकड़ कमजोर है. 

MP Chunav: वोटिंग से 2 दिन पहले CM योगी ने कही बड़ी बात, BSP और कांग्रेस पर साधा निशाना

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दिन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. ऐसे में बचे हुए घंटों में भाजपा ने पूरी ताकत से झोंक दी है. भाजपा ऐसी सीटों पर फोकस कर रही है, जहां उसकी पकड़ कमजोर है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ भी आज मध्य प्रदेश में रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने रीवा के सेमरिया विधानसभा चुनावी सभा को संबोधित किया. 

सेमरिया विधानसभा सीट पर भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी की कांग्रेस के अभय मिश्रा से कांटे की टक्कर देखी जा रही है. शायद इसी के चलते कहीं न कहीं भाजपा को सेमरिया विधानसभा की सीट खिसकने का भी डर सता रहा है. खिसकती सीट को संभालने और मैदान मजबूत करने आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सेमरिया विधानसभा पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी विधायक केपी त्रिपाठी के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

BSP और कांग्रेस पर साधा निशाना
सीएम योगी ने कहा, "सालों से हाथ का पंजा दिखा दिखा कर कांग्रेस ने देश की जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया है और बहन जी के हाथी का पेट तो इतना बड़ा है कि वह पूरे मध्य प्रदेश को ही हजम कर जाएगा कुछ बचेगा ही नहीं. इस दोनों दलों को कोई महत्व देने की आवश्यकता नहीं है." योगी आदित्यनाथ ने दोबारा राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार नहीं होती तो क्या राम मंदिर का निर्माण हो पाता क्या. जनवरी में भव्य राम मंदिर में रामलला विराजमान होने वाले हैं."

सेमरिया सीट पर क्यों है भाजपा का फोकस
बता दें कि सेमरिया विधान सभा सीट की गिनती प्रदेश की हॉट सीटों रही है, क्योंकि यहां पर भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी और कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा आमने सामने होंगे. यह दोनों नेता एक दूसरे के धुर विरोधी माने जाते हैं. अगर उभय मिश्रा की बात की जाए तो सेमरिया विधानसभा सीट 2008 में नई विधानसभा सीट बनी तब अभय मिश्रा यहां से विधायक चुने गए. इसके बाद 2013 में अभय मिश्रा की पत्नी नीलम मिश्रा इस सीट से बीजेपी की विधायक चुनी गईं. 2018 में बीजेपी ने चेहरा बदला केपी त्रिपाठी को टिकट देकर चुनावी मैदान पर उतार दिया और एक बार फिर बीजेपी की इस सीट जीत हुई. इसी दौरान अभय मिश्रा कांग्रेस के हो गए.

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

Trending news