MP News: निशा बांगरे के बाद कांग्रेस का एक और बड़ा दांव, BJP से बागी जसपाल अरोरा को बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1944862

MP News: निशा बांगरे के बाद कांग्रेस का एक और बड़ा दांव, BJP से बागी जसपाल अरोरा को बड़ी जिम्मेदारी

Madhya Pradesh News: BJP से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए जसपाल अरोरा पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने जसपाल अरोरा को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव और प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया है.

MP News: निशा बांगरे के बाद कांग्रेस का एक और बड़ा दांव, BJP से बागी जसपाल अरोरा को बड़ी जिम्मेदारी

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले निशा बांगरे को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के बाद अब कांग्रेस ने बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए जसपाल अरोरा को भी बड़ी जिम्मेदारी दी है. हाल ही में भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए जसपाल अरोरा सीहोर जिले से हैं. कांग्रेस ने उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया है.

जसपाल अरोरा को बड़ी जिम्मेदारी
हाल ही में भाजपा छोड़ कांग्रेस में गए जसपाल अरोरा पर कांग्रेस ने भरोसा जताया है. जसपाल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं, जबकि उनकी पत्नी अमिता सीहोर जिले की नगर पालिका अध्यक्ष रह चुकी हैं.

क्यों नाराज हुए जसपाल
दरअसल, जसपाल सिंह अरोरा इस बार भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीहोर विधानसभा सीट से प्रबल दावेदार थे, लेकिन बीजेपी ने एक बार फिर सुदेश राय को टिकट दे दिया. इससे नाराज होकर जसपाल सिंह अरोरा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

पहले कांग्रेस में थे जसपाल
जसपाल ने अपने करियर की शुरुआत कांग्रेस के टिकट पर बतौर पार्षद का चुनाव लड़कर की थी. इसके बाद वे नपाध्यक्ष बने. बाद में उन्होंने BJP का दामन थाम लिया. जसपाल सिंह अरोरा सीहोर जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर काबिज रह चुके हैं. 

MP Chunav से पहले खुली निशा बांगरे की किस्मत! कांग्रेस ने कर लिया सबसे बड़ा फैसला

सीहोर विधानसभा सीट
सीहोर विधानसभा सीट पर वर्तमान में BJP का कब्जा है. यहां से सुरेश राय विधायक हैं. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने सुरेश राय जबकि कांग्रेस ने शंशाक सक्सेना को अपना प्रत्याशी बनाया है.

निशा बांगरे को भी कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी
पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस ने निशा बांगरे को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में महामंत्री के पद पर मनोनीत किया है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने नियुक्ति पत्र जारी किया है. 

MP चुनाव 2023
मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीट पर चुनाव होना है. इसका रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी होगा.

 इनपुट- सीहोर से दिनेश नागर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

MP Election 2023: BJP भी नारायण के फेर में तो कांग्रेस, सपा और बसपा का भी सियासी गणित बिगाड़ रहे हैं नारायण

 

Trending news