CG Chunav: छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने बताया BJP क्यों नहीं कराना चाहती जातिगत जनगणना? कहां जा रहा पैसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1949660

CG Chunav: छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने बताया BJP क्यों नहीं कराना चाहती जातिगत जनगणना? कहां जा रहा पैसा

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बालोद में बुधवार को चुनावी सभा में भाजपा पर करारा हमला बोला. प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधा. इतना ही नहीं प्रियंका गांधी ने बताया कि भाजपा और केंद्र सरकार जातिगत जनगणना क्यों नहीं कराना चाहती?

CG Chunav: छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने बताया BJP क्यों नहीं कराना चाहती जातिगत जनगणना? कहां जा रहा पैसा

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बालोद में बुधवार को चुनावी सभा में भाजपा पर करारा हमला बोला. प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "यहां की केंद्र सरकार के पास गरीबों के लिए पैसा नहीं है. किसानों के लिए पैसा नहीं है, जबकि बघेल सरकार ने सबसे पहले पद संभालते ही मंत्रिमंडल की बैठक में किसानों के हित में फैसला लिया और इसके ठीक विपरीत देश के प्रधानमंत्री हमेशा अडानी के बारे में सोचते हैं. व्यर्थ खर्चों के बारे में सोचते हैं." 

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, "उन्हें ख्याल है कि 16000 करोड़ के जहाज की जरूरत है. यह केवल मोदी के घूमने के लिए है और 70 सालों की इतिहास का संसदीय भवन जिसे थोड़े बहुत जीर्णोद्धार की जरूरत थी उसके बदले उन्होंने 20 हजार करोड़ का नया सांसद भवन बनाया आखिर उसकी जरूरत क्या थी. ये केवल दिखावा है."

जातिगत जनगणना के नाम से भागती है भाजपा
प्रियंका गांधी ने कहा, "अगर हमारी सरकार बनी तो इस बार जातिगत जनगणना करेंगे. नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि मैं पिछड़ा वर्ग से हूं. अरे भैया यदि आपको पिछड़ा वर्ग का हिट करना है तो जान तो लो कितने कौन से समुदाय के किस जाति के लोग हैं. जब भी जातिगत गणना जनगणना की बात आती है तो मोदी जी पीछे भागते हैं और भाजपा के लोग भी पीछे भागते हैं."

मुख्यमंत्री बघेल पर क्या बोलीं प्रियंका गांधी?
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, "मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जननायक है. वह अपने काम के बदलते इस जगह पर पहुंचे हैं. वह इसलिए इतने बड़े नेता हैं और जनता के बारे में सोचते हैं, क्योंकि वह आपके बीच से निकले हुए हैं कुछ दिन पहले आए थे मेरे भैया उन्हें खेत में धान कटाई करने ले गए थे और एक मोदी जी हैं जनता से दूर भागते हैं केवल टीवी पर दिखते हैं और सवाल पूछो तो जवाब तक नहीं दे पाते."

रिपोर्ट: दानवीर साहू, बालोद

Trending news