MP Election: दिग्विजय सिंह समेत इन कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1971942

MP Election: दिग्विजय सिंह समेत इन कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

Rajnagar Assembly Seat: मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर को संपन्न हो गया है. नतीजे 03 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले खजुराहो थाने में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजनगर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा पर केस दर्ज किया गया है.

MP Election: दिग्विजय सिंह समेत इन कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

MP Assembly Election:  मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर को संपन्न हो गया है. नतीजे 03 दिसंबर को आएंगे. इससे पहले खजुराहो थाने में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और राजनगर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा पर केस दर्ज किया गया है. पूरा मामला आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़ा हुआ है. यह केस बीजेपी जिला अध्यक्ष मलखान सिंह की रिपोर्ट पर दर्ज किया गया है. 

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता सलमान खान की कथित हत्या के मामले में दिग्विजय सिंह ने बिना परमिशन के टेंट लगाकर थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया था. इसको लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने निशाना साधा था. खजुराहो थाना पुलिस ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, विक्रम सिंह नाती राजा समेत 60 अन्य लोगों पर धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया. 

भाजपा प्रत्याशी पर हत्या का आरोप
राजनगर में विधानसभा चुनाव के मतदान से एक पहले हुई हिंसा में कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता सलमान खान की मौत हो गई थी. इस मामले में राजनगर से बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया समेत 21 लोगों पर हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया. पटेरिया पर कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक विक्रम सिंह (नाती राजा) की गाड़ी चला रहे साथी की कार से कुचलकर हत्या करने का आरोप लगाया है. 

थाने के सामने दिया था धरना
छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक सलमान खान की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेसियों ने थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया था. कांग्रेस रोड पर शव रखकर भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. एसपी और एडीएम ने मृतक के परिजनों और कांग्रेस नेताओं को दिया कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर धरना समाप्त किया गया. 

रिपोर्ट: हरीश गुप्ता, छतरपुर

Trending news