MP Election 2023: बीजेपी में फिर बगावत, दमोह और श्योपुर में कई नेताओं ने एक साथ छोड़ी पार्टी; साथ ले गए इतने कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1951436

MP Election 2023: बीजेपी में फिर बगावत, दमोह और श्योपुर में कई नेताओं ने एक साथ छोड़ी पार्टी; साथ ले गए इतने कार्यकर्ता

MP BJP latest News: चुनाव के दौरान बीजेपी से नाराज चलने वाले नेताओं की कांग्रेस में शिफ्टिंग जारी है. इस बीच श्योपुर में बीजेपी में फिर बगावत देखने को मिली है.

 

MP Election 2023:  बीजेपी में फिर बगावत, दमोह और श्योपुर में कई नेताओं ने एक साथ छोड़ी पार्टी; साथ ले गए इतने कार्यकर्ता

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है. चुनाव के दौरान बीजेपी से नाराज चलने वाले नेताओं की कांग्रेस में शिफ्टिंग जारी है. इस बीच श्योपुर और दमोह में बीजेपी में फिर बगावत देखने को मिली है. इस बार श्योपुर से भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दौलत राम गुप्ता ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बता दें कि श्योपुर में बीजेपी उम्मीदवार पूर्व विधायक दुर्गालाल विजय को फिर से टिकट दिए जाने को लेकर ये सभी सीनियर नेता नाराज चल रहे थे.
 
दिग्विजय सिंह ने दिलाई सदस्यता
श्योपुर में कांग्रेस उम्मीदवार बाबू जंडेल की सभा में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के सामने श्योपुर के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता. पूर्व बीजेपी जिला अध्यक्ष राधे श्याम रावत और श्योपुर जनपद की अध्यक्ष रीना आशीष मीना  समेत अन्य समर्थकों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

भाजपा को हो सकता है नुकसान
बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि, बीजेपी में एक ही व्यक्ति विशेष होने से पार्टी में मूल कार्यकर्ताओं की उपेक्षा होने लगी है. बता दें कि दौलतराम गुप्ता बीजेपी के दो बार पूर्व जिला अध्यक्ष भी रह चुके है.

यह भी पढ़ें: MP Chunav की हर खबर देगा 'कबूतर', शेडो एरिया बूथों पर आयोग ने तैनात किए रनर; जानें क्या है कॉन्सेप्ट

 

दमोह में लगातार भाजपा को लग रहे झटके
दूसरी तरफ दमोह में बीजेपी को लगातार झटके लग रहे हैं. इस बार एक मंडल अध्यक्ष के साथ सैकड़ों भाजपाइयों ने कांग्रेस का दामन थामा है. अब तक कई नेताओं ने भाजपा को अलविदा कह कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. पीएम मोदी की रैली से उम्मीद जताई जा रही थी कि मोदी मैजिक काम करेगा. लेकिन पीएम मोदी की रैली के तत्काल बाद फिर भाजपा को बड़ा झटका लगा है.

दमोह विधानसभा के अभाना मंडल के भाजपा अध्यक्ष डालचंद कुशवाहा के साथ चार सौ भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली है. पार्टी छोड़ने तो लेकर डालचंद कुशवाहा ने कहा कि, भाजपा में अब मान सम्मान नही बचा है और आम कार्यकर्ता घुट रहा है. ऐसे में वहां रहना अब संभव नहीं था. लिहाजा आम कार्यकर्ताओं के सम्मान के लिए उन्होंने ये कदम उठाया है.

रिपोर्ट- अजय राठौड़

Trending news