Baihar Chunav Result: बैहर विधानसभा सीट पर संजय उइके ने मारी बाजी, यहां जानें चुनाव रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984291

Baihar Chunav Result: बैहर विधानसभा सीट पर संजय उइके ने मारी बाजी, यहां जानें चुनाव रिजल्ट

Baihar Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके है.  इस बार भी बीजेपी ने भारी मतों से जीत हासिल की. यहां हम आपको बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा सीट का रिजल्ट बता रहे हैं.

 

Baihar Chunav Result: बैहर विधानसभा सीट पर संजय उइके ने मारी बाजी, यहां जानें चुनाव रिजल्ट

Baihar Assembly Election Result:  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके है.  इस बार भी प्रदेश में बीजेपी ने भारी मतों से जीत हासिल की. बात बैहर विधानसभा सीट की करें तो यहां कांग्रेस के संजय उइके ने जीत दर्ज की. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के भगत सिंह नेताम को हराया.  बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये जानते हैं बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा (Balaghat News) में जनता ने किस पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है. 

2023 चुनाव परिणाम
बैहर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय उइके ने भारी मतों से भारतीय जनता पार्टी के भगत सिंह नेताम को हराया.  संजय उइके को 90142 वोट मिले. वहीं भगत सिंह नेताम को 89591 वोट मिले.

कौन-कौन है प्रत्याशी
बालाघाट की बैहर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने भगत सिंह नेताम को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने संजय उइके को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही बालाघाट में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां कुल 85.16 फीसदी मतदान हुआ. 

2018 चुनाव परिणाम
बैहर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजय उइके अपने बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंदी भगत सिंह नेताम  को हरा दिया था. साल 2018 में बैहर में जनता ने बीजेपी को- 62,919 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 79,399 वोट पड़े थे. 

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news