Sohagpur Chunav Result: सोहागपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस प्रत्याशी महज इतने वोटों से हारे, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1986135

Sohagpur Chunav Result: सोहागपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस प्रत्याशी महज इतने वोटों से हारे, जानिए

Sohagpur Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना 3 दिसंबर को हो रही है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको होशंगाबाद जिले (Hoshangabad News)की सोहागपुर विधानसभा ( Sohagpur Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे हैं.

Sohagpur Chunav Result: सोहागपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस प्रत्याशी महज इतने वोटों से हारे, जानिए

Sohagpur Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना खत्म हो गई है. इस बार ने भी बीजेपी ने अपना कब्जा जमाया है. वहीं सोहागपुर की सीट पर बीजेपी प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी महज 1762 वोटों से हार गए है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइए समझते हैं होशंगाबाद जिले (Hoshangabad News) की सोहागपुर सीट (Sohagpur Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
बीजेपी- विजयपाल सिंह (103379)
कांग्रेस - पुष्पराज सिंह (101617)
बीजेपी प्रत्याशी की 1762 वोटों से जीते

कौन-कौन है प्रत्याशी
सोहागपुर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने विजयपाल सिंह को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने पुष्पराज सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही होशंगाबाद में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. होशंगाबाद की बात करें तो यहां कुल 83.13 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर सोहागपुर विधानसभा की बात करें तो यहां के 86.77 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
सोहागपुर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे विजयपाल सिंह ने अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी सतपाल पलिया को हराया था. साल 2018 में सोहागपुर में जनता ने बीजेपी को 87 हजार के करीब वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में 76 हजार के करीब वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में करीब 56 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news