Best Bike Under 2 Lakh: भारत में पिछले कुछ सालों में 160cc सेगमेंट की बाइक बहुत पॉपुलर हई हैं. इसे देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी Xtreme 160R 4V को रिलॉन्च कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प, Xtreme 160R 4V के 150 cc रेगुलर मॉडल को खरीदने के बजाय लोग स्पोर्टी कम्यूटर की ओर रुख कर रहे हैं, जिसमें कुछ हद तक सड़क पर मौजूदगी और प्रदर्शन भी हो. यहीं पर Xtreme 160R 4V पूरी तरह से फिट बैठती है. यहां ऐसी 5 खूबियां बता रहे हैं जो नई Xtreme 160R 4V खास बनाती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलर और डिजाइन
Xtreme 160R 4V का पुराना डिजाइन ही बरकरार रखा गया है. इसमें नया केवलर ब्राउन कलर है, जो ब्लैक और ब्रॉन्ज एक्सेंट के साथ आएगा. इसके अलावा बाइक में नए ग्राफिक्स भी जोड़े गए हैं. साथ ही बाइक में पहले की तरह नियोन शूटिंग स्टार और मेट स्लेट ब्लैक कलर आते रहेंगे. 


ये भी पढ़ें- Hyundai की पॉपुलर SUV ने 6 महीने में ही बना दिया तगड़ा रिकॉर्ड, हर दिन बिक रहे सैकड़ों मॉडल


नए फीचरस
नई Xtreme 160R 4V में कई अपडेट किए गए हैं. जैसे कि डुअल-चैनल ABS, पैनिक ब्रेक अलर्ट सिस्टम और ड्रैग टाइमर जो 0-60 किमी प्रति घंटे और क्वार्टर-मील स्प्रिंट से एक्सीलेरेशन को मापता है. इसके अतिरिक्त, नए मॉडल में सिंगल-पीस सीट है जो बेहतर पिलियन आराम के लिए सपाट और निचली है, जो पिछले मॉडल में पाई जाने वाली स्प्लिट सीटों से अलग है.


इंजन
बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ये पहले की तरह 163.2 cc सिंगल सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन के साथ आ रही है. यह इंजन 16.6 bhp की  और 14.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलता है.  


ये भी पढ़ें- CM मोहन ने दी मनु भाकर को ओलंपिक में मेडल जीतने पर दी बधाई, जानें ट्वीट में कही क्या खास बात?


हार्डवेयर
बाइक के फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक लगे हैं. दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक हैं. बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील लगे हैं. 2024 हीरो एक्सट्रीम 160R 4V की कीमत ₹1,38,500 से शुरू होकर नए रंग के लिए ₹1,39,500 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. इसलिए, कीमत में ₹4,000 की बढ़ोतरी की गई है. यह अब 'प्रीमियम' नामक एक पूरी तरह से लोडेड वैरिएंट में उपलब्ध है.