भोपाल में 8 लोगों की घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म, VHP ने कराया था कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2414951

भोपाल में 8 लोगों की घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म, VHP ने कराया था कार्यक्रम

Bhopal News: भोपाल में आठ लोगों ने घर वापसी की है, विश्व हिंद परिषद की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में आठ लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया है.

भोपाल में आठ लोगों की घर वापसी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आठ लोगों ने फिर से हिंदू धर्म अपना लिया,  विश्व हिंदू परिषद ने राजधानी में एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें पांच क्रिश्चियन और तीन मुस्लिम ने हिंदू धर्म अपना लिया. घर वापसी के बाद इन लोगों ने अपने नाम भी बदल लिए हैं. धर्म परिवर्तन कराने वाले सभी लोगों का पूरी वैदिक विधि और मंत्रोच्चार प्रक्रिया भी कराई गई. इसके बाद उनकी घरवापसी कराई गई. 

भोपाल में VHP के कार्यक्रम हुई घर वापसी

दरअसल, भोपाल में विश्व हिंदू परिषद कार्यालय के पास महाकाल मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहां विश्व हिंदू परिषद के कई पदाधिकारीयों की मौजूदगी में अनुष्ठान का आयोजन किया गया. इस दौरान पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और कई नदियों के जल से स्नान कराकार और सभी को भगवा वस्त्र पहनाकर घर वापसी कराई. घर वापसी करने वाले लोगों को हिंदू धर्म के बारे में पूरी जानकारी दी गई और शास्त्रों का अध्ययन करने की सलाह दी गई है. जिसके बाद सभी की विधिवत घर वापसी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः अपने ही खून पर उठाया सवाल, क्यों 4 महीने के बेटे का DNA टेस्ट कराना चाहता था पिता

घर वापसी करने वालों में फरहत परवीन अब रश्मि हो गई है. (शादी भी की धर्म वापसी के साथ हिन्दू रीति रिवाज से रविंद्र से) इसके अलावा रफीक रवींद्र, दानिश दक्षित, विक्टर वीरेंद्र, पीटर फूलचंद, कैरोलिन किरन, ऐली अंशु और मैरी अब मेघा के नाम से जानी जाएगी. विश्व हिंदू परिषद के नेता संतोष शर्मा ने यह जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि हिंदू धर्म के बारे जानकारी जुटाने और अध्ययन करने के बाद ही सभी ने घर वापसी की है. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब लोगों ने इस तरह से घर वापसी की हो. इससे पहले भी इंदौर और मंदसौर जिले से इसी तरह घर वापसी करने की खबरें आई थी. इंदौर में भी बड़े पैमाने पर लोगों ने घर वापसी की थी. यह आयोजन शहर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर में हुआ था. जहां कई लोगों ने हिंदू धर्म में घर वापसी की थी. वहीं अब भोपाल में भी आठ लोगों की घर वापसी फिलहाल चर्चा में है. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर हनी ट्रैप, रशियन गर्ल के साथ अधिकारी को फंसाया, वीडियो बनाकर मांगे लाखों

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news