सीएम शिवराज जल्द कर सकते हैं निगम-मंडलों में नियुक्तियां! सिंधिया समर्थकों को मिल सकती है जगह

सीएम जल्द ही इन नियुक्तियों को कर सकते हैं. ऐसे में इन नियुक्तियों के लेकर चली आ रही असमंजस की स्थिति भी समाप्त होगी. 

सीएम शिवराज जल्द कर सकते हैं निगम-मंडलों में नियुक्तियां! सिंधिया समर्थकों को मिल सकती है जगह
सीएम शिवराज सिंह. (फाइल फोटो)

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही राजनीतिक नियुक्तियां कर सकते हैं. जिनमें निगम-मंडलों में नियुक्तियां शामिल हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसके संकेत दिए हैं. माना जा रहा है कि सरकार आगामी उपचुनाव से पहले इन नियुक्तियों को करके असंतुष्ट नेताओं को शांत करने का प्रयास कर सकती है. वहीं सिंधिया समर्थकों को भी जगह दी जा सकती है.

क्या बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि सीएम जल्द ही निगम-मंडलों में नियुक्तियां कर सकते हैं. सीएम शिवराज के चौथे कार्यकाल को डेढ़ साल होने जा रहा है लेकिन अभी तक निगम मंडलों में नियुक्ति नहीं हो पाई है. अब सीएम जल्द ही इन नियुक्तियों को कर सकते हैं. ऐसे में इन नियुक्तियों के लेकर चली आ रही असमंजस की स्थिति भी समाप्त होगी. 

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते सरकार का फोकस संक्रमण की रोकथाम पर लगा हुआ था. अब सरकार इस दिशा में सक्रिय हुई है. 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में हारने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के 3 समर्थकों इमरती देवी, एंदल सिंह कंसाना और गिर्राज दंडोतिया को भी किसी निगम-मंडल अध्यक्ष का पद दिया जा सकता है. सिंधिया बीते दिनों सीएम शिवराज समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मिले थे. माना गया था कि सिंधिया अपने समर्थकों को निगम मंडल में फिट कराना चाहते हैं. 

गौरतलब है कि जल्द ही एमपी के एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी का फोकस इन चुनाव पर भी है. दमोह उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी इन उपचुनाव को लेकर बेहद सतर्क है और पार्टी की कोशिश है कि इस बार जीत में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. यही वजह है कि असंतुष्ट नेताओं को मनाने के लिए पार्टी उन्हें निगम-मंडल अध्यक्ष पदों पर नियुक्ति दे सकती है.