भोपाल: महिला अपराध के खिलाफ कांग्रेस का मौन उपवास
Advertisement

भोपाल: महिला अपराध के खिलाफ कांग्रेस का मौन उपवास

महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस नेताओं ने आज (22 मार्च) भोपाल में मौन प्रदर्शन किया. मौन प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC)प्रमुख अरुण यादव भी शामिल हुए.

प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध में लगातार इजाफा हो रहा है- अरुण यादव. (फाइल फोटो)

भोपाल: महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस पार्टी शिवराज सिंह चौहान सरकार को सदन से लेकर बाहर तक घेरने की कोशिश कर रही है. इसी सिलसिले में कांग्रेस नेताओं ने आज (22 मार्च) भोपाल में मौन प्रदर्शन किया. मौन प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) प्रमुख अरुण यादव भी शामिल हुए. कांग्रेस नेता भोपाल पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले 15 मार्च को मध्य प्रदेश विधानसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेसी विधायकों ने महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए चर्चा की मांग की थी. मांगें पूरी नहीं होने पर कांग्रेसी विधायक सदन से वॉकआउट कर गए थे.

  1. महिला अपराध के खिलाफ कांग्रेस नेताओं का मौन प्रदर्शन
  2. भोपाल में पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने किया मौन प्रदर्शन
  3. सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं- कांग्रेस

सरकार महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर- नरोत्तम मिश्रा
कांग्रेस विधायकों का कहना है कि, अगर राजधानी भोपाल में महिला सुरक्षा का यह हाल है तो दूसरे शहरों का क्या हाल होगा, इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. उनका कहना है कि महिला सुरक्षा को लेकर सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है, इसलिए महिलाएं और बच्चियां मजबूरी में सड़कों पर उतर आई हैं. यह गंभीर विषय है, जिसपर सदन में चर्चा जरूरी है. कांग्रेस के आरोपों को लेकर जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है. महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की तरफ से जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

विधानसभा में बोले BJP विधायक, टोलकर्मियों की गुंडागर्दी से हूं परेशान, इसलिए बस से आता हूं

महिला सुरक्षा को लेकर होगा 'वैज्ञानिक सर्वेक्षण'- भूपेंद्र सिंह
महिला सुरक्षा के मुद्दे पर प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान बताया था, 'प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों ,विशेषकर छेड़छाड़ को रोकने के लिए राज्य के बड़े शहरों में 'वैज्ञानिक सर्वेक्षण' कराया जाएगा.' उन्होंने कहा कि इसके लिए निजी संस्थाओं की मदद ली जाएगी. गृहमंत्री ने कहा कि सहयोगी संस्थाओं को कहा जाएगा कि वे उन इलाकों में जाएं, जहां पर महिलाओं से छेड़छाड़ की ज्यादा रिपोर्ट आती हैं. वे पीड़ित महिलाओं से बातचीत करेंगे और उनसे सलाह भी लेंगे. उन्होंने कहा कि इसके बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर पुलिस महिला अपराध में शामिल लोगों को चिन्हित करेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news