भोपाल/बालाघाटः Congress Protest in Madhya Pradesh: देश भर में बढ़ती महंगाई को देखते हुए विपक्षी दल कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. मध्यप्रदेश में भी बुधवार को कांग्रेस ने कई स्थानों पर प्रदर्शन किए. बढ़ती महंगाई के साथ ही बिजली बिल और कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नेताओं के आगमन पर विरोध प्रदर्शन दर्ज किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगे, 'डंग हाय-हाय' के नारे
बालाघाट जिले में युवा कांग्रेस ने बीजेपी के हरदीपसिंह डंग के शहर में प्रभारी मंत्री बनने के बाद प्रथम आगमन पर विरोध प्रदर्शन किया. युवा कांग्रेस नेता दयाल वासनिक के नेतृत्व में आम्बेडकर चौक के पास कांग्रेस ने 'डंग हाय-हाय' के नारे लगाए. हरदीप सिंह डंग उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी जॉइन की थी, जिस कारण प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरी. उसी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूटा. हालांकि पुलिस ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.


यह भी पढ़ेंः-महंगाई पर कांग्रेस का महाप्रदर्शनः साइकिल रैली से किया विरोध, कहा- दाम कम करे सरकार, नहीं तो होगा उग्र प्रदर्शन 


गृह मंत्री का पुतला फूंका
महंगाई के विरोध में अशोकनगर जिला कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला फूंका. इस दौरान उन्होंने शहर भर में साइकिल रैली भी निकाली. गृह मंत्री के पुतला दहन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में छीनाझपटी भी हुई. इंद्रा पार्क से कलेक्ट्रेट तक साइकिल यात्रा निकाली गई, फिर पुतला जलाया. इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया. जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में नारेबाजी भी की. 


मंहगाई के विरोध में निकाली साइकिल रैली
महाप्रदर्शन का माहौल ग्वालियर जिले में भी देखने को मिला. यहां भी कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाली. युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेवरन कंसाना के नेतृत्व में यह रैली निकाली गई. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ 7 नंबर चौराहे से थाटीपुर चौराहे तक विरोध प्रदर्शन किया. 


यह भी पढ़ेंः- चड्डी बनियान पहनकर बैठे पटवारी साहब ले रहे थे रिश्वत, अचानक पहुंची लोकायुक्त की टीम


बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन
इन सब के बीच ग्वालियर जिले में भीषण गर्मी के बावजूद अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लॉकडाउन खत्म होने के बाद लोगों को बढ़े हुए बिजली बिल मिलने लगे हैं. जिसे देखते हुए हजीरा स्थित बिजली घर के सामने प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे, यहां धरना दिया और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 


लोगों को नहीं मिल रही राहत
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली के बिल में लोगों को राहत देने की बात कहती है. लेकिन बढ़े हुए बिजली बिलों को देखकर लगता है प्रदेश सरकार अपने किए वादों को भूल गई. ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में मेंटेनेंस के नाम पर अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. उन्होंने कहा कि समय रहते बीजेपी ने कोरोना काल में लोगों को राहत नहीं दी तो और परेशानी बढ़ेगी.


यह भी पढ़ेंः- गोत्र एक, समाज में हुआ विरोध तो फांसी पर झूल गया प्रेमी जोड़ा, एक की बची जान


WATCH LIVE TV