चड्डी बनियान पहनकर बैठे पटवारी साहब ले रहे थे रिश्वत, अचानक पहुंची लोकायुक्त की टीम
Advertisement

चड्डी बनियान पहनकर बैठे पटवारी साहब ले रहे थे रिश्वत, अचानक पहुंची लोकायुक्त की टीम

पूरा मामला नीमच जिले के दारु गांव से जुड़ा है, यहां रहने वाले किसान पुरषोत्तम पाटीदार ने लोकायुक्त में शिकायत की थी. 

लोकायुक्त टीम ने पटवारी को पकड़ा

नीमचः नीमच में लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी ने एक किसान से जमीन का नामांतरण करने के बदले 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. पटवारी अपने घर में चड्डी बनियान पर बैठे-बैठे आराम से रिश्वत ले रहे थे तभी लोकायुक्त की टीम ने उन्हें पकड़ लिया.

रिश्वत लेकर घर पहुंचा था किसान 
पूरा मामला नीमच जिले के दारु गांव से जुड़ा है, यहां रहने वाले किसान पुरषोत्तम पाटीदार ने लोकायुक्त में शिकायत की थी, उनकी 14 एकड़ जमीन का नामांतरण का काम होना है. जिसके लिए पटवारी संतोष शर्मा ने उनसे 40 हजार रुपए की रिश्वत मांगी है. जिसके बाद लोकायुक्त ने मोबाइल फोन की रिकॉर्डिंग की तो उसमें पटवारी ने किसानों को 25 हजार रुपए लेकर अपने घर पर बुलाया. लेकिन आवेदक के पास 10 हजार रुपए की व्यवस्था हुई, जिसे लेकर किसान लोकायुक्त की टीम के पास पहुंचा. 

इन पैसों को लेकर लोकायुक्त की टीम ने पहले किसान को पटवारी के घर भेजा, जब किसान ने पटवारी के घर पहुंचकर उसे 10 हजार रुपए दिए तभी पीछे से लोकायुक्त की टीम पहुंच गई और पटवारी संतोष शर्मा को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

चड्डी बनियान पर बैठे थे पटवारी 
लोकायुक्त उज्जैन की टीम के निरीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि पटवारी संतोष शर्मा अपने कार्यालय में आराम से चड्डी बनियान पर बैठकर किसान से रिश्वत ले रहे थे. जब लोकायुक्त की टीम ने मौके पर पहुंचकर पटवारी से बात की तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की. फिलहाल पटवारी के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

वहीं इस मामले में शिकायतकर्ता किसान पुरषोत्तम पाटीदार ने बताया कि उन्होंने जब पटवारी से नामांतरण करवाने और पावती बनवाने की मांग की तो पटवारी ने बिना रिश्वत के काम करने से मना कर दिया था. जिसके बाद किसान ने लोकायुक्त में शिकायत की थी. 

ये भी पढ़ेंः जनसंख्या नियंत्रण कानून पर शिवराज के मंत्री का हटकर बयान, बोले करना चाहिए, लेकिन...

WATCH LIVE TV

Trending news