Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh913591
photoDetails1mpcg

'चलती है गाड़ी, उड़ती है धूल, वैक्सीन लगवा लो वरना...', नारों से चल रहा MP में जागरूकता अभियान

संक्रमण अधिक न फैले, इसके लिए वैक्सीनेशन जरूरी है. इसी कारण प्रशासन अलग-अलग तरह के प्रयास कर रहा है. 

लोगों को करना है जागरूक

1/4
लोगों को करना है जागरूक

भोपाल जिला प्रशासन और सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट ने ट्रकों पर ही कोरोना के खिलाफ बनाई गईं शायरियों को लिख दिया. ताकी लोग इन संदेशों को पढ़े और वैक्सीन लगवाने और कोरोना गाइ़डलाइंस का पालन करने के प्रति जागरूक हों. अधिकारियों ने कहा कि ट्रक को इस वजह से चुना गया, क्योंकि ये ऐसे वाहन है, जो कई क्षेत्रों में भ्रमण करते हैं. सरल शब्दों में लिखे गए संदेशों से लोग आसानी से समझ पाएंगे, इसी कारण ये तरकीब अपनाई गई. 

इन नारों से कर रहे जागरूक

2/4
इन नारों से कर रहे जागरूक
टीका लगवाओगे तो बार बार मिलेंगे, नहीं तो नर्मदा घाट पर मिलेंगे.  मैं टीका लगवाकर चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो. कोरोना से सावधानी हटी तो समझो सब्जी पूड़ी बटी. चलती है गाड़ी, उड़ती है धूल, वैक्सीन लगवा लो वरना होगी बड़ी भूल.

कोरोना के साथ अफवाहों से भी जंग जारी

3/4
कोरोना के साथ अफवाहों से भी जंग जारी

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में वैसे ही बहुत सी भ्रांतियां फैल रही हैं. इसी बीच वैक्सीन के आने से उम्मीद बढ़ी, लेकिन अब वैक्सीन को लेकर भी लोग थोड़े डरे हुए हैं. सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहों को प्रचार-प्रसार जारी है. इसी कारण प्रशासन को स्लोगन का सहारा लेकर सभी को जागरूक करना पड़ रहा है. 

राजधानी में संक्रमण दर 1 फीसदी

4/4
राजधानी में संक्रमण दर 1 फीसदी

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही राजधानी भोपाल में भी केस कम होने लगे हैं. संक्रमण दर एक फीसदी हो गई. प्रदेश के सभी 52  जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम है. कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है. संक्रमण अधिक न फैले, इसके लिए वैक्सीनेशन जरूरी है. इसी कारण प्रशासन अलग-अलग तरह के प्रयास कर रहा है.