गोल्ड जीतने के बाद भी एमपी की इस बेटी का ओलंपिक में जाने का सपना नहीं हो सका पूरा, कही बड़ी बात
Advertisement

गोल्ड जीतने के बाद भी एमपी की इस बेटी का ओलंपिक में जाने का सपना नहीं हो सका पूरा, कही बड़ी बात

चिंकी का कहना है कि इस बार सिलेक्शन नहीं होने से उनका उत्साह पहले से अधिक बढ़ चुका है.अब वह और अधिक जुनून के साथ तैयारियों में जुट गई हैं. चिंकी ने जी मीडिया के माध्यम से टोक्यो में हो रहे ओलंपिक में शामिल टीम इंडिया के प्लेयर्स को शुभकामनाएं भी दी हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट शूटर चिंकी यादव

आकाश द्विवेदी/भोपाल: भारत की युवा महिला निशानेबाज चिंकी यादव इस बार ओलंपिक (Tokyo Olympic) में जाते-जाते रह गईं. चिंकी वह हैं जिन्होंने शूटिंग में भारत को गोल्ड मेडल (Gold Medal)दिया था. इस बार टीम इंडिया में उनकी जगह मनु भाकर को दी गई है. मनु भाकर वहीं हैं जिन्हें ISSF वर्ड कप में पछाड़ते हुए चिंकी भारत के लिए गोल्ड मेडल लाई थीं.

जी मीडिया संवाददाता आकाश द्विवेदी से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए चिंकी यादव ने बताया कि कुछ नियमों के कारण इस बार ओलंपिक नहीं जा पाईं. लेकिन उनका जज्बा और जुनून अब भी बरकरार है. चिंकी बताती हैं कि सिर्फ एक ओलंपिक खेलना उनका लक्ष्य नहीं है, बल्कि वह जीवन भर ओलंपिक खेलना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें-भावी डॉक्टरों के भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़! हाईकोर्ट ने एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी को जारी किया नोटिस

चिंकी का कहना है कि इस बार सिलेक्शन नहीं होने से उनका उत्साह पहले से अधिक बढ़ चुका है.अब वह और अधिक जुनून के साथ तैयारियों में जुट गई हैं. चिंकी ने जी मीडिया के माध्यम से टोक्यो में हो रहे ओलंपिक में शामिल टीम इंडिया के प्लेयर्स को शुभकामनाएं भी दी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है. 

आपको बता दें कि इस टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics)  में मध्य प्रदेश से दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है. पुरुष हॉकी टीम में विवेक सागर प्रसाद और शूटिंग में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर हिस्सा लेने वाले हैं. 

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक में हमेशा से हिस्सा लेते आए हैं. इससे पहले भी कई बार प्रदेश के खिलाड़ियों ने खेलों के इस सबसे बड़े मंच पर अपना दमखम दिखाया है. अधिकतर खिलाड़ी हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन कुश्ती और एथलेटिक्स में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में अपनी प्रतिभा दिखाई है.

Watch LIVE TV-

 

Trending news