कमलनाथ को बनाया मुख्यमंत्री, कांग्रेस हेडक्वार्टर पर बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement

कमलनाथ को बनाया मुख्यमंत्री, कांग्रेस हेडक्वार्टर पर बीजेपी ने किया विरोध प्रदर्शन

बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस के खिलाफ नारे लगाते हुए कमलनाथ को हटाकर किसी और को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नामित करने की मांग कर रहे थे.

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के कांग्रेस के निर्णय के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया. उन पर 1984 सिख विरोधी दंगों में शामिल होने का आरोप है. दंगे के पीड़ित और उनके परिवार के सदस्यों सहित कई प्रदर्शनकारियों ने ताज मानसिंह होटल से अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय की तरफ मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया.

प्रदर्शनकारी कांग्रेस और उनके नेताओं के खिलाफ नारे लगाते हुए कमलनाथ को हटाकर किसी और को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नामित करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने आरोप लगाया, ‘‘ कमलनाथ के खिलाफ सिख विरोधी दंगों में शामिल होने के सबूत हैं. इसके बाद भी कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने उन्हें मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया, जिससे पीड़ितों और उनके परिवारों के जख्म हरे हो गए.' प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान कमलनाथ का पुतला भी फूंका.

fallback

1984 दंगाः भगवंत मान बोले, कमलनाथ को CM बनाकर कांग्रेस ने जख्मों पर छिड़का नमक
भोपाल के जम्बूरी मैदान में कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहे. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस समारोह में मौजूद थे. उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथ पकड़कर जनता का अभिवादन किया.

Trending news