मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 मार्च को आएगा Budget
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 मार्च को आएगा Budget

विधानसभा के 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी. इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट भी पेश होगा और शासकीय-अशासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे. 

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 मार्च को आएगा Budget

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा. प्रदेश में शिवराज सरकार बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब विधानसभा का सत्र पूर्ण रूप से आयोजित किया जाएगा, जो 26 मार्च तक चलेगा. राज्यपाल आनंदी पटेल के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी. 

काम की खबर: Mobile Charge करते वक्त भूलकर भी न करें यह गलती, वरना बाद में पछताना पड़ेगा

विधानसभा के 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी. इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2021-2022 का बजट भी पेश होगा और शासकीय-अशासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे. वहीं, आज ही मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी होगा. विधानसभा का अध्यक्ष गिरीश गौतम को बनाया जाएगा.

2 मार्च को पेश होगा बजट
वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट 2 मार्च को पेश किया जाएगा. कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्य सरकार इस बार खर्चों में कटौती पर फोकस कर  रही है. ऐसा माना जा रहा है. इस बार राज्य सरकार खर्चों में कटौती कर करीब 3000 करोड़ रुपए बचाने की कोशिश करेगी. 

MP Local Body Election से पहले पार्टी में गुटबाजी को लेकर कमलनाथ का बड़ा ऐलान, बताया किन उम्मीदवारों को मिलेगा टिकट

जानकारी के मुताबिक खर्चें में कटौती की राशि का प्रयोग सरकार कर्मचारियों को डीए देने में करेगी. खबर यह भी है कि इस बार सरकार कृषि के बजट में भी 10000 करोड़ की बढ़ोतरी करने पर विचार कर रही है. साथ ही सरकार किसानों को सम्मान राशि स्कीम का लाभ पहले की तरह ही देगी. यानि कि मध्य प्रदेश के किसानों को एक वर्ष में 10000 रुपए मिलते रहेंगे.

तेज रफ्तार कार जा घुसी चाय की टपरी में, 2 लोग गंभीर रूप से घायल, ड्राइवर फरार, देखें Video

WATCH LIVE TV-

Trending news