गृहमंत्री का दावाः सबसे ज्यादा रोजगार हमने दिया, हकीकतः CG में 22 लाख हैं बेरोजगार
Advertisement

गृहमंत्री का दावाः सबसे ज्यादा रोजगार हमने दिया, हकीकतः CG में 22 लाख हैं बेरोजगार

छत्तसीगढ़ में इस वक्त मानव तस्करी के मामले बढ़ने पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने रोजगार को लेकर भी बात की.

लॉकडाउन में पलायन करते मजदूर. इनसाइड (ताम्रध्वज साहू, CG गृह मंत्री)

रायपुरः छत्तीसगढ़ में इन दिनों धान की बिक्री को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. इस बीच प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया से कहा है कि प्रदेश में बेरोजगारी की कमी नहीं है. उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में रोजगार के मामले में प्रदेश इस वक्त पहले स्थान पर है. अब प्रदेश के मजदूर आदतन ही दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं. सरकार की डेटा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में इस वक्त 22 लाख से ज्यादा बेरोजगार है.

मानव तस्करी को अस्वीकारा
प्रदेश में बढ़ रही मानव तस्करी की घटनाओं को लेकर गृह मंत्री बोले कि इस वक्त बढ़ोत्तरी नहीं हो रही है. वे बोले अगर अभी आप मानव तस्करी की बात करते है तो वो सच नहीं है.  बालोद जैसे कुछ इलाकों में जहां तस्करी की खबरें आ रही थी, वहां से 100-150 लोगों को छुड़वाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में सबसे ज्यादा रोजगार इस वक्त छत्तीसगढ़ में ही है. 

राज्य में रोजगार की कमी नहीं 
गृह मंत्री बोले कोरोना काल में सबसे ज्यादा रोजगार छत्तीसगढ़ ने ही दिया है. प्रदेश में रोजगार की बिल्कुल कमी नहीं है. कुछ लोग बाहर जाने के आदी होते है, वे ही बाहर जा रहे हैं. धान खरीदी की तारीख को लेकर वे बोले बीजेपी सरकार 10 क्विंटल खरीदती थी. वर्तमान सरकार 15 क्विंटल खरीद रही है, जरूरत पड़ी तो 25 क्विंटल भी खरीदेगी. 

कलकत्ता मिल बंद होने से परेशानी
उन्होंने कहा कोरोना काल से कलकत्ता की जूट मिल बंद हो जाने से बोरा बनना बंद हो गया. जिससे बारदाने की उचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है. इस समस्या का भी जल्द ही समाधान निकाल लिया जाएगा. बता दें कि छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान की बिक्री शुरू होगी, लेकिन बारदाने की व्यवस्था नहीं होने से बीजेपी नेता किसानों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.   

क्या कहते हैं आंकड़े?
- एक साल में शिक्षित बेरोजगारों की संख्या में एक लाख 17 हजार 140 की कमी आई.
1 जनवरी 2019 - प्रदेश में 23 लाख 28 हजार 854 रजिस्टर्ड बेरोजगार थे.
1 जनवरी 2020 - प्रदेश में 22 लाख 11 हजार 714 बेरोजगार रजिस्टर्ड है.

कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने आंकड़ा जारी किया था कि कांग्रेस ने 5 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया है. बेरोजगारी दर की एक रिपोर्ट के अनुसार सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में प्रदेश दूसरे स्थान पर था. पहले स्थान पर असम को जगह मिली थी. 

पढ़ें रोचक खबरेंः-

ये भी पढ़ेंः- 90 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं बचा पाए जान 3 साल के बच्चे की जान

ये भी पढ़ेंः-पति की गर्लफ्रेंड के लिए पत्नी ने किया त्याग, कहानी जानकर आपका भी दिल भर आएगा

ये भी पढ़ेंः-एग्जिट पोल दिखा रहा MP में शिव'राज'; बीजेपी को 14-18 सीटें, कांग्रेस को 10-12 तक

 

देखें रोचक वीडियोः- पानी डाला फिर शैम्पू किया, बाल भी संवारे गए, ऐसे हुआ गजराज का श्रृंगार

देखें रोचक वीडियोः- Video: ऑटो में बैठी महिला को कहा- ये चोर है, फिर नीचे उतार लगे पीटने

WATCH LIVE TV

Trending news