90 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं बचा पाए 3 साल के बच्चे की जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh781699

90 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं बचा पाए 3 साल के बच्चे की जान

निवाड़ी जिले के सेतपुरा गांव में बोरवेल में फंसे प्रहलाद को बाहर निकाल लिया गया है. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवाड़ी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

90 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, नहीं बचा पाए 3 साल के बच्चे की जान

टीकमगढ़: निवाड़ी जिले के सेतपुरा गांव में बोरवेल में फंसे प्रहलाद को बाहर निकाल लिया गया है. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवाड़ी ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. एसडीएम वंदना राजपूत ने बताया कि प्रहलाद को बोरवेल से बाहर निकालकर इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था, जांच के बाद डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया है. आज पोस्टमार्टम किया जाएगा.

बोरवेल में फंसे प्रहलाद को बचाने के लिए 90 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. देर रात करीब 11 बजे एनडीआरएफ की टीम ने खुदाई रोक दी थी. इसके बाद देर रात झांसी से एक्सपर्ट की टीम आई, जिन्होंने मैग्नेटिक अलाइनमेंट के जरिए सुरंग की दिशा तय की. इसके बाद दोबारा खुदाई शुरू की गई और रात तीन बजे बच्चे को निकाला गया. इससे बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

fallback

पति की गर्लफ्रेंड के लिए पत्नी ने किया त्याग, कहानी जानकर आपका भी दिल भर आएगा

प्रहलाद के लिए पूरे प्रदेश में दुआएं की जा रही थीं. रेस्क्यू ऑपरेशन में किसी तरह की कोई परेशानी न आए इसलिए भीड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने धारा 144 लगा लगाई थी. मासूम को बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन की कमी न हो, इसलिए बाहर से ऑक्सीजन दिया जा रही है. बोरवेल में किसी भी प्रकार की हलचल भी टीम को नहीं दिख रही थी.

आपको बता दें कि बुधवार को प्रहलाद खेलते-खेलते बगल के अपने खेत में चला गया था. इस दौरान वह अचानक बोरवेल में गिर गया. परिजनों को जब जानकारी हुई तो उन्होंने सबसे पहले पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद मौके पर प्रशासनिक टीम भी पहुंची. प्रहलाद के रेस्क्यू के लिए बुधवार एनडीआरएफ और पुलिस प्रशासन लगा हुआ था. आखिरकार प्रहलाद को निकाल तो लिया गया, लेकिन उसे सांसें थम चुकी थीं. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news