छत्तीसगढ़ के इन जिलों में इस तारीख तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, इनके लिए रहेगी छूट

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. लॉकडाउन के दौरान अतिआवश्यक वस्तुओं और सुविधाओं पर छूट रहेगी.

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में इस तारीख तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, इनके लिए रहेगी छूट
फाइल फोटो.

बिलासपुर/शैलेंद्र/संजीतः कोरोना वायरस को देखते हुए छत्तीसगढ़ के दो जिलों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. जिन जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया गया है, उनमें बिलासपुर और जशपुर शामिल हैं. बिलासपुर जिले में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है. बिलासपुर के कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. लॉकडाउन के दौरान अतिआवश्यक वस्तुओं और सुविधाओं पर छूट रहेगी. 

जशपुर में चौथी बार बढ़ाया गया लॉकडाउन
जशपुर जिले में चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाया गया है. प्रशासन ने अब 23 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है. जिले में बीते एक माह से लॉकडाउन है. इसके बावजूद संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही है. यही वजह है कि अब एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है. 

जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी. जिले के ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमण बढ़ रहा है. उसे देखते हुए फल-सब्जी वालों को भी छूट नहीं दी गई है. पहले की तरह फल सब्जी और अन्य जरूरी सामान की होम डिलीवरी होगी. 

थम रही संक्रमण की रफ्तार
कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने छत्तीसगढ़ में भी काफी कहर बरपाया. हालांकि अब राज्य में धीरे धीरे हालात बेहतर हो रहे हैं. राज्य के कई जिलों में 15 मई तक लॉकडाउन लागू है. अब इसके नतीजे भी दिखने शुरू हो गए हैं. छत्तीसगढ़ में एक दिन में कोरोना के मामले मिलने का आंकड़ा 17 हजार के पार चला गया था लेकिन अब यह घटकर 11 हजार के करीब आ गया है. 

राज्य में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है. अब छत्तीसगढ़ में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट घटकर 15 फीसदी के आसपास आ गया है, जो कि एक वक्त 31 फीसदी तक चला गया था.