अग्निपथ योजना पर भड़के CM बघेल, बोले- 4 साल बाद युवा गलत दिशा में गया तो जवाबदारी किसकी?
Advertisement

अग्निपथ योजना पर भड़के CM बघेल, बोले- 4 साल बाद युवा गलत दिशा में गया तो जवाबदारी किसकी?

सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को निशाना बनाकर कार्रवाई की जा रही है. सेंट्रल एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा सेंट्रल एजेंसियां विपक्षी दलों को निशाना बनाकर कार्रवाई कर रही हैं.

अग्निपथ योजना पर भड़के CM बघेल, बोले- 4 साल बाद युवा गलत दिशा में गया तो जवाबदारी किसकी?

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुरः अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस योजना को लेकर बड़ी आशंका जाहिर करते हुए अहम बयान दिया है. सीएम बघेल ने कहा कि 4 साल की ट्रेनिंग के बाद युवा फिर बेरोजगार हो जाएगा और अगर युवा गलत दिशा में गया तो इसकी जवाबदारी किसकी होगी?

क्या बोले सीएम बघेल?
सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सरकारी उपक्रमों को बेचने का काम कर रही है. सेना में भर्ती के लिए भी अब केंद्र सरकार के पास फंड नहीं है. 4 साल के लिए युवकों को भर्ती करके ट्रेनिंग दे रहे हैं. सेना में भर्ती के लिए भी अब केंद्र सरकार के पास फंड नहीं है. 4 साल के लिए युवकों को भर्ती करके ट्रेनिंग दे रहे हैं. उसके बाद क्या होगा, युवा फिर बेरोजगार हो जाएगा. फिर युवा गलत दिशा में जाएगा तो जवाबदारी किसकी होगी.

ईडी की कार्रवाई को लेकर कही ये बात
सीएम बघेल ने आरोप लगाया कि विपक्षी दलों को निशाना बनाकर कार्रवाई की जा रही है. सेंट्रल एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा सेंट्रल एजेंसियां विपक्षी दलों को निशाना बनाकर कार्रवाई कर रही हैं. सीएम ने सवाल उठाया कि भाजपा नेताओं पर आरोप लगे फिर उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है. रमन सिंह और उनके बेटे को लेकर कई बार शिकायत की गई उन पर केंद्रीय एजेंसी जांच क्यों नहीं कर रही है? सीएम ने कहा कि भेदभावपूर्ण तरीके से कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. 

'बच्चों में बढ़ रही नशे की आदत'
सीएम बघेल आज छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने भूपेश बघेल ने कहा कि समाज में बच्चों के अधिकार का हनन आम हो चुका है. जिसे लोग नजरअंदाज कर देते हैं. बच्चों में नशे की आदत बढ़ रही है. बच्चों में संगत का गलत असर देखने को मिल रहा है. इससे पूरा व्यक्ति प्रभावित हो जाता है. बच्चे जिसे आदर्श मानते हैं, उसकी बुरी आदत को देखकर उसे बच्चे बुरा नहीं मानते. बच्चों को नशा मुक्त रखना है तो बड़ों को आदर्श प्रस्तुत करना होगा. सीएम ने कहा कि मोबाइल का नशा का अब घर-घर पहुंच गया है. सीएम ने सलाह दी कि बच्चों को व्यस्त रखना जरूरी है. बच्चे व्यस्त रहेंगे तो मोबाइल से दूर रहेंगे.  

Trending news