शराब के फायदे बताने वाले शिक्षक पर हुआ एक्शन, विभाग ने किया निलंबित, 3 को भेजा नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1003397

शराब के फायदे बताने वाले शिक्षक पर हुआ एक्शन, विभाग ने किया निलंबित, 3 को भेजा नोटिस

मामले को ज़ी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बीईओ (Block Education Officer) को पूरे मामले में जांच के आदेश दिए थे. जांच के बाद एक शिक्षक को निलंबित कर दिया.

शिक्षक को निलंबित कर दिया गया

शैलेंद्र सिंह बघेल/बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में ज़ी मीडिया की पड़ताल में जानकारी सामने आई थी कि शिक्षक शराब के नशे में स्टूडेंट्स को पढ़ाने के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं. इतना ही नहीं एक शिक्षक ने तो शराब के फायदे भी गिनवाए थे. मामले को प्राथमिकता से ज़ी मीडिया द्वारा दिखाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने एक शिक्षक को निलंबित कर दिया, वहीं तीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 

नहीं बता पाए थे राष्ट्रपति का नाम!
पूरा मामला दो दिन पहले उजागर हुआ, जब ज़ी मीडिया ने शंकरगढ़ विकासखंड में लहशुन पाठ के ट्रड़ुआ प्राथमिक स्कूल से उजागर किया, एक शराबी शिक्षक नशे की हालत में ही शराब के फायदे बता रहा था. दूसरी ओर जोकापाठ के बागीचापर प्राथमिक शाला में शिक्षक को महीने और दिन के अलावा राष्ट्रपति का नाम तक नहीं पता था. जोकापाठ के ही गिरधासरै स्कूल के दो शिक्षकों ने समय से पहले ही स्कूल बंद कर दिए, जिसके बाद स्टूडेंट्स को उनके माता-पिता आलू के खेत में काम करवाने के लिए ले गए. 

यह भी पढ़ेंः- छत्तीसगढ़ में शिक्षा का हाल बेहाल! शराब के फायदे बता रहे शिक्षक, राष्ट्रपति का नाम तक नहीं बता पाए
                             
जांच के बाद लिया एक्शन
मामले को ज़ी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बीईओ (Block Education Officer) को पूरे मामले में जांच के आदेश दिए थे. जांच के बाद शराबी शिक्षक को निलंबित करते हुए तीन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. अधिकारी ने बताया कि अगर शिक्षकों का जवाब संतोष जनक नहीं रहा तो उनके खिलाफ आगे एक्शन लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- फेसबुक के प्यार में मिला धोखा! शादी के बाद पता चला दो बच्चों का बाप है पति, इस तरह हुआ खुलासा

WATCH LIVE TV

Trending news