Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता, 8-8 लाख रुपये के 2 इनामी नक्सली ढेर
Advertisement

Naxalites Killed: छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता, 8-8 लाख रुपये के 2 इनामी नक्सली ढेर

2 Naxalites Killed: डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने आज मुठभेड़ में 8-8 लाख रुपये के इनामी दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

2 Naxalites Killed

गौतम सरकार /कांकेर:जिले के सिकसोड़ थाना क्षेत्र के मेटाबोडली गांव में देर रात हुई पुलिस और नक्सली की मुठभेड़ में कांकेर पुलिस को अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है. डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में पद्दा उत्तर बस्तर डिविजन के परतापुर एरिया कमेटी के सचिव और जागेश पोटाई स्मॉल एक्शन टीम के कमांडर को मार गिराया है. दोनों नक्सली चारगांव लौह अयस्क खदान में आगजनी और हत्या के प्रयास के मामले में भी शामिल थे.

इस मुठभेड़ में जो नक्सली ढेर हुए हैं. उसमें पहला नक्सली दर्शन पद्दा उत्तर बस्तर डिविजन के परतापुर एरिया कमेटी का सचिव और दूसरा नक्सली जागेश पोटाई स्माल एक्शन टीम का कमांडर था. दोनों को आज मार गिराया गया है. बता दें कि ये दोनों नक्सली बड़े खतरनाक थे और इन पर  8-8 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी.

दोनों नक्सली विकास के घोर विरोधी रहे हैं
बस्तर आईजी पी सुंदरराज (Bastar IG P.Sundarraj ) ने आज कांकेर में प्रेस वार्ता के दौरान दो बड़े लीडर के मारे जाने से नक्सल संगठन को बड़ा नुकसान होने का दावा किया है.बस्तर आईजी ने कहा कि इन दोनों नक्सलियों के मारे जाने से अब उत्तर बस्तर संभाग में विकास होगा क्योंकि दोनों नक्सली विकास के घोर विरोधी रहे हैं.

Gwalior Crime: चोरी की नियत से ट्रक में घुसे चोर, सोते हुए ड्राइवर का किया ये हाल!

मेटाबोदली गांव में थे दोनों नक्सली
वहीं कांकेर एस पी सलभ सिन्हा (Kanker SP Salabh Sinha) ने बताया कि नक्सलियों के मेटाबोदली गांव में होने के पुख्ता सबूत मिलने के बाद फोर्स गांव पहुंची. फोर्स को देखते हुए नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. जिसके बाद जवाबी हमले में दो बड़े कैडर के नक्सली मारे गए. इन दोनों नक्सलियों के पास से 315 बोर की एक राइफल, एक पिस्टल और कई प्रकार की दवाइयां, पिट्ठू और 57 हजार रुपये बरामद हुए हैं.दोनों नक्सली कुछ दिनों पूर्व चारगांव लौह अयस्क खदान में आगजनी और हत्या के प्रयास के मामले में भी संलिप्त पाए गए थे.

Trending news