Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित अबूझमाड़ के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है. मारे गए नक्सलियों में बालाघाट निवासी जगदीश भी शामिल है, जिस पर 16 लाख रुपए का इनाम घोषित था. जगदीश डिवीजनल कमेटी सदस्य के तौर पर काम कर रहा था. इसके अलावा दंडकारण्य स्पेशल जोन कमेटी सदस्य रूपेश भी इस मुठभेड़ में मारा गया. इन दोनों नक्सलियों का मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कई अपराधों में शामिल होने का रिकॉर्ड रहा है. इस मुठभेड़ को नक्सली गतिविधियों के खिलाफ बड़ी जीत माना जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बस्तर ने पर्यटन में बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान! वर्ल्ड टूरिज्म डे पर इन दो क्षेत्रों को मिलेगा पुरस्कार


अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता
अबूझमाड़ के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बालाघाट निवासी नक्सली जगदीश और उसके दो साथी मारे गए. जगदीश डिवीजनल कमेटी का मेंबर था और उसपर 16 लाख रुपए का इनाम था. वह मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में नक्सली गतिविधियों में सक्रिय रहा है. मारा गया एक अन्य नक्सली रूपेश दंडकारण्य स्पेशल जोन कमेटी का सदस्य था और उसके ऊपर 25 लाख रुपए का इनाम था. मुठभेड़ में एक महिला नक्सली भी मारी गई है.


यह भी पढ़ें: 1600 फीट ऊंचे पहाड़ पर स्थित है मां बम्लेश्वरी मंदिर, दर्शन के लिए उमड़ती है भीड़, जानें इतिहास


मुठभेड़ के बाद  भारी मात्रा में हथियार बरामद
यह मुठभेड़ 23 सितंबर को अबूझमाड़ के जंगलों में उस समय शुरू हुई थी. छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ के घने जंगलों में नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने तीन कुख्यात नक्सलियों को मार गिराया है. खुफिया सूचना के आधार पर चलाए गए इस 124 घंटे के सर्च ऑपरेशन में डीआरजी, एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीमें शामिल थीं. मुठभेड़ में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस ऑपरेशन में नक्सलियों के पास से एके-47, इंसास, एसएलआर जैसे कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं. इस ऑपरेशन को नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी जीत माना जा रहा है.


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड