छत्तीसगढ़ में सेंट्रल GST की एंट्री, गुटखा कारोबारी के घर से 2.88 करोड़ कैश मिला, करोड़ों का माल जब्त
Advertisement

छत्तीसगढ़ में सेंट्रल GST की एंट्री, गुटखा कारोबारी के घर से 2.88 करोड़ कैश मिला, करोड़ों का माल जब्त

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से छापेमारी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. राजधानी रायपुर के बोरियाकला स्थित एक पैकेजिंग फैक्ट्री में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापा मारा है. इस जांच के दौरान GST की टीम को करीब 2.66 करोड़ का स्टॉक जब्त किया है.

छत्तीसगढ़ में सेंट्रल GST की एंट्री, गुटखा कारोबारी के घर से 2.88 करोड़ कैश मिला, करोड़ों का माल जब्त

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से छापेमारी की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. राजधानी रायपुर के बोरियाकला स्थित एक पैकेजिंग फैक्ट्री में सेंट्रल जीएसटी की टीम ने छापा मारा है. इस जांच के दौरान GST की टीम को करीब 2.66 करोड़ का स्टॉक जब्त किया है. इसके साथ ही तंबाकू-गुटखा जैसे प्रोडक्ट का रैपर बनाने वाली फैक्ट्री मालिक के घर से करीब 2.88 करोड़ रुपए कैश भी मिला है.

बता दें कि इस वक्त रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में तंबाकू और गुटखा की अवैध फैक्ट्री चल रही है. उसी कड़ी में जीएसटी की ये कार्रवाई देखने को मिली है.

गुप्त तरीके से हो रही थी पैकेजिंग
जानकारी के मुताबिक सेंट्रल जीएसटी के अफसरों ने धमतरी रोड में स्थित मेसर्स ओम रोटो प्रिंटर्स बोरियाकला में छापा मारा है. इस फैक्ट्री में तंबाकू, पान मसालों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पैकेजिंग के लिए फिल्म, फॉइल, स्ट्रिप्स, प्लास्टिक और कुछ चीजों का उपयोग किया जा रहा था. ये पूरा काम गु्प्त तरीके से किए जा रहा था.  बाहर से देखने पर यह सामान्य प्रिटिंग प्रेस जैसा दिखाई देता है मगर यहां अंदर फैक्ट्री में तंबाकू, पान मसाला ब्रांड के लिए पैकेजिंग बनाई जा रही थी.  अधिकारियों ने फिल्म, फॉइल, स्ट्रिप्स, प्लास्टिक का कच्चा माल जब्त किया है.

छापेमारी में मिला करोड़ों का स्टॉक
जीएसटी की टीम ने तलाशी के दौरान पाया कि फैक्ट्री संचालक कई जगहों पर तंबाकू, पान मसाला, गुटखा के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पैकेजिंग सामग्री की सप्लाई कर रहा था. उसकी फैक्ट्री से करीब 2.60 करोड़ रुपये का स्टॉक मिला है. फैक्ट्री में मौजूद स्टॉक के बारे में संचालक कोई जानकारी नहीं दे पाया. इसलिए  पूरा स्टॉक जब्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है. वहीं फैक्ट्री मालिक के घर की तलाशी लेने पर 2.88 करोड़ रुपए कैश भी मिला है.

रिपोर्ट- राजेश निषाद

Trending news